नालंदा के गिरियक बाजार में अतिक्रमणकारियों हटाने में खुद भी कर रहे सहयोग

बिहारशरीफ। एनएच 20 सड़क चौड़ीकरण को लेकर मंगलवार को गिरियक बाजार से अतिक्रमण हटाने का काम पूरा कर लिया गया है। गिरियक के नए सीओ अलख निरंजन कुमार यादव ने बताया कि सरकारी जमीन पर किये गए अतिक्रमण लगभग हटा लिया गया है।

JagranTue, 27 Jul 2021 11:44 PM (IST)
नालंदा के गिरियक बाजार में अतिक्रमणकारियों हटाने में खुद भी कर रहे सहयोग

बिहारशरीफ। एनएच 20 सड़क चौड़ीकरण को लेकर मंगलवार को गिरियक बाजार से अतिक्रमण हटाने का काम पूरा कर लिया गया है। गिरियक के नए सीओ अलख निरंजन कुमार यादव ने बताया कि सरकारी जमीन पर किये गए अतिक्रमण लगभग हटा लिया गया है। अब यहां से मलवा साफ करने का काम किया जा रहा है। साथ ही अतिक्रमण हटाने का काम गिरियक से आगे पावापुरी की ओर किया जा रहा है। डाक्टर इंग्लिश, घोराही, रैतर, काली बीघा से अतिक्रमण हटाते हुए बेलदरिया में आज अतिक्रमण हटाया जा रहा है। यहां भी लोग स्वेच्छा से खुद सरकार की जमीन पर बने ढांचे को तोड़कर हटा रहे हैं ताकि बाकी हिस्से का क्षति न हो वहीं शेष जगहों पर पीला पंजा मशीन द्वारा तोड़कर हटाने का काम जारी है और आशा है कि कल से पावापुरी में यह अभियान शुरू किया जाएगा। इस दौरान एनएच विभाग के संपर्क अधिकारी विजय सिंह शेखावत, सुपरवाइजर बृजेश कुमार सिंह एवं कर्मचारियों सहित गिरियक के एएसआई अजय कुमार सिंह और पुलिस बल के साथ लगातार अपनी निगरानी में लगे हैं और अतिक्रमण हटवाने का काम करा रहे हैं। बेलदरिया के ग्रामीणों न बताया कि सड़क चौड़ीकरण का काम हो रहा है। यह खुशी की बात है। अभी कुछ कष्ट लग रहा है लेकिन सभी लोगों को फायदा होगा। सरकार की जमीन पर मकान बना है तो उसे हटाना ही होगा। बहुत सारे लोग खुद तोड़कर दीवार हटाने में लगे हैं। इनलोगों ने बताया कि नहीं हटाने पर मशीन से तोड़ने पर बाकी हिस्से को क्षति अधिक होगा इसलिए हमलोग खुद हटा लें रहे हैं।

अंचलाधिकारी ने बताया कि सभी लोग सहयोग कर रहे हैं। कुछ लोगों द्वारा खुद हटाने की बात कहकर एक आध दिन का समय मांग रहे थे जिन्हें समय दिया गया और वे लोग स्वयं हटाने में लगे हैं। इधर पुलिस एवं प्रशासन का पीला पंजा चलना मंगलवार को दिनभर बेलदरिया एवं डॉक्टर इंग्लिश पर अतिक्रमण हटाने में लगा रहा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.