आसन्न विधानसभा चुनाव को ले शस्त्रों का करा लें सत्यापन, नहीं तो लाइसेंस होगा निरस्त

आसन्न विधानसभा चुनाव 2020 को देखते हुए डीएम योगेंद्र सिंह ने जिले में निर्गत सभी शस्त्रों का सत्यापन कराने के बावत अधिसूचना जारी की है। शस्त्रधारियों को अपने शस्त्र तथा कारतूस दोनों का भौतिक सत्यापन कराने के लिए जिला शस्त्र शाखा ने अलग-अलग थाना के लिए तिथिवार रोस्टर बनाया है। शस्त्रों का सत्यापन 17 से 27 अगस्त अलग-अलग थाना क्षेत्र के शस्त्रों की होगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 05:28 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 05:28 PM (IST)
आसन्न विधानसभा चुनाव को ले शस्त्रों का करा लें सत्यापन, नहीं तो लाइसेंस होगा निरस्त
आसन्न विधानसभा चुनाव को ले शस्त्रों का करा लें सत्यापन, नहीं तो लाइसेंस होगा निरस्त

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : आसन्न विधानसभा चुनाव 2020 को देखते हुए डीएम योगेंद्र सिंह ने जिले में निर्गत सभी शस्त्रों का सत्यापन कराने के बावत अधिसूचना जारी की है। शस्त्रधारियों को अपने शस्त्र तथा कारतूस दोनों का भौतिक सत्यापन कराने के लिए जिला शस्त्र शाखा ने अलग-अलग थाना के लिए तिथिवार रोस्टर बनाया है। शस्त्रों का सत्यापन 17 से 27 अगस्त अलग-अलग थाना क्षेत्र के शस्त्रों की होगी। इस संबंध में जिला दंडाधिकारी योगेंन्द्र सिंह ने बताया कि जो लोग अपने शस्त्र का सत्यापन वर्ष 2020 में जिला शस्त्र शाखा में कराये हुए हैं। उन्हें थाना में जाकर शस्त्र का सत्यापन कराने की जरूरत नहीं है। लेकिन शस्त्र सत्यापन का प्रुफ के लिए उन्हें उक्त तिथि पर थाना में जाकर वहां सत्यापन के लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी तथा थानाध्यक्ष को लाइसेंस दिखलाना आवश्यक होगा। डीएम ने स्पष्ट किया कि जो लोग निर्धरित तिथि को अपने शस्त्र का सत्यापन नहीं कराएंगे उनका लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा। इसके लिए वे ही पूरी तरह जिम्मेदार होंगे।

-----------------------------

कब कराएं अपने थाना में शस्त्र का सत्यापन शस्त्र के भौतिक सत्यापन की तिथि संबंद्ध थाना व ओपी 17 व 18 अगस्त तक बिहार, लहेरी, अस्थावां, बिद, सारे, सरमेरा, नूरसराय, रहुई,, हरनौत, गिरियक, कतरीसराय, राजगीर, सिलाव, चण्डी, थरथरी, नगरनौसा, हिलसा, करायपरशुराय, एकंगरसराय, परबलपुर, इस्लामपुर, वेन, गोखुलपुर ओपी 19 से 21 अगस्त तक सोहसराय, दीपनगर, वेना, मानपुर, छबिलापुर, तेल्हाड़ा, खुदागंज, नालंदा व चेरो ओपी 22 से 23 अगस्त तक औंगारी, भागनबिगहा व तेलमर ओपी 24 से 25 अगस्त तक कल्याणबिगहा ओपी 26 से 27 अगस्त तक चिकसौरा

chat bot
आपका साथी