सुबह के चार घंटे बाजारों में उमड़ रही भीड़ चिता का कारण

बिहारशरीफ। लॉकडाउन का शहरी क्षेत्र में कड़ाई से पालन तो हो रहा पर सुबह की चार घंटे की ढील डराने वाली होती है। शहर के तमाम सब्जी मंडी मछली मंडी बाजार समिति व किराना की दुकानों में इस कदर भीड़ होती है कि लोग शारीरिक दूरी का पालन करना ही भूल जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 11:35 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 11:35 PM (IST)
सुबह के चार घंटे बाजारों में उमड़ रही भीड़ चिता का कारण
सुबह के चार घंटे बाजारों में उमड़ रही भीड़ चिता का कारण

बिहारशरीफ। लॉकडाउन का शहरी क्षेत्र में कड़ाई से पालन तो हो रहा पर सुबह की चार घंटे की ढील डराने वाली होती है। शहर के तमाम सब्जी मंडी, मछली मंडी, बाजार समिति व किराना की दुकानों में इस कदर भीड़ होती है कि लोग शारीरिक दूरी का पालन करना ही भूल जाते हैं। कुल लोग बिना मस्क के ही सड़कों पर घुमते नजर आते हैं जो बेहतर संकेत नहीं माना जाएगा। बुधवार को लहेरी थाना से महज कुछ ही दूरी पर किराना के थोक विक्रेताओं के यहां लोग की लगी भीड़ के बीच से गुजरना भी मुश्किल हो रहा था। यदि लोग अब भी नहीं संभले तो इस संक्रमण पर काबू पाना तो दूर यह तेजी से फैलने लगेगा। हालांकि बुधवार को एंटीजन, टू्रेनट व आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट में 206 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। आज एक भी व्यक्ति की कोरोना से मौत नहीं हुई है यह जिलेवासियों के लिए सुखद खबर है। क्योंकि दूसरे चरण के लॉकडाउन के दरम्यान एक दिन भी ऐसा नहीं हुआ जिसमें किसी न किसी की जान नहीं गई। पिछले चार पांच दिनों से इलाज के बाद ठीक होकर आने की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

लॉकडाउन उल्लंघन व बिना हेलमेट चलने वाले 37 वाहनों से काटे गए चलान

लॉकडाउन का उल्लंघन करने व बिना हेलमेट बेवजह सड़क पर घुमने वाले कुल 37 बाइकर्स का चलान काट कुल 30 हजार रुपये राजस्व की वसूली की गई। यातायात प्रभारी विजय कुमार यादव ने बताया कि सरकार के गाइडलाइन के दौरान लॉकडाउन में सुबह 10 बजे तक ही जरूरी काम से घर से निकलने वालों की छूट है। लेकिन बाइक व मास्क लगाना अनिवार्य है। बार-बार लोगों से अपील करने के बावजूद लोग इसका अनुपालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मैं आम जनता ने अपील करता हूं की सरकार की गाइड लाइन का सख्ती से पालन करें। नियम का उल्लंघन करने पर यातायात पुलिस वैसे लोगों से सख्ती से पेश आएगी।

chat bot
आपका साथी