चाउमीन फैक्ट्री में अगलगी, सवा दो लाख नगद समेत साढ़े आठ लाख की संपत्ति नष्ट

नूरसराय। प्रखंड क्षेत्र के शेरपुर गांव में गुरुवार को चाउमीन फैक्ट्री में अचानक आग लगने से सवा दो लाख नगद समेत करीब साढ़े आठ लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। फैक्ट्री में आग करीब सवा चार बजे लगी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि अगलगी की घटना में झुलसकर दो बकरी का बच्चा भी मर गया। आग की लपटें व धुंआ देख ग्रामीण आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत किए पर सफलता नहीं मिली। बाद में अग्निशामक दल मौके पर पहुंच कर घंटों मशक्कत के बाद काबू पाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 12:09 AM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 12:12 AM (IST)
चाउमीन फैक्ट्री में अगलगी, सवा दो लाख नगद समेत साढ़े आठ लाख की संपत्ति नष्ट
चाउमीन फैक्ट्री में अगलगी, सवा दो लाख नगद समेत साढ़े आठ लाख की संपत्ति नष्ट

नूरसराय। प्रखंड क्षेत्र के शेरपुर गांव में गुरुवार को चाउमीन फैक्ट्री में अचानक आग लगने से सवा दो लाख नगद समेत करीब साढ़े आठ लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। फैक्ट्री में आग करीब सवा चार बजे लगी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि अगलगी की घटना में झुलसकर दो बकरी का बच्चा भी मर गया। आग की लपटें व धुंआ देख ग्रामीण आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत किए पर सफलता नहीं मिली। बाद में अग्निशामक दल मौके पर पहुंच कर घंटों मशक्कत के बाद काबू पाया गया। हालांकि जब तक आग पर काबू पाया गया तबतक गल्ला में रखे सवा दो लाख नगद समेत सारा समान जलकर खाक हो गया। बताते चले कि गांव के ही बंटू कुमार अपने घर में ही कुटीर उद्योग के तहत चाउमीन की फैक्ट्री लगाकर अपना परिवार का भरण पोषण करता था। गुरुवार की शाम करीब सवा चार बजे फैक्ट्री में शॉट सर्किट होने से आग लग गई। पीड़ित ने बताया कि करीब सत्तर बोरा मैदा से निर्मित चाउमीन, साठ बोरा मैदा, मशीन, पंखा, नगद रुपया, मोटर, घर का कपड़ा, चौखट, किवाड़, राशन सहित अन्य सभी सामने जलकर राख हो गया। बंटू ने बताया कि इस अगलगी में करीब साढ़े आठ लाख का नुकसान हुआ है। ठंड के दिनों में सारे कपड़े जल जाने से परिवार के समक्ष विकट परिस्थिति उत्पन्न हो गई है। बिजली चोरी करते दो पकड़ाए, लगाया जुर्माना

थरथरी : बिजली चोरी करने वालों के विरुद्ध विभाग की कार्रवाई जारी है। गुरुवार को प्रखंड के राजू बिगहा व बड़ी छरियारी गांव में मीटर बाइपास कर बिजली चोरी करते हुए दो लोगों को पकड़ा गया। कनीय अभियंता अमित कुमार ने बताया कि बिजली चोरी रोकथाम को लेकर गुरुवार को टीम ने प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों में छापेमारी की। इस दौरान राजू बिगहा गांव में बिजली चोरी कर रहे कांतू यादव पर 2655 रुपए का जुर्माना लगाया गया। जबकि चोरी से बिजली का इस्तेमाल कर रहे बड़ी छरियारी गांव निवासी देवनंदन प्रसाद पर 11 हजार 18 रुपए का जुर्माना लगाया गया।

chat bot
आपका साथी