चंडी इंजीनियरिग कालेज में कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई 8वीं समेस्टर की परीक्षा

बुधवार से नालंदा अभियंत्रण महाविद्यालय चंडी में कड़ी सुरक्षा के बीच इंजीनियरिग की 8वीं सेमेस्टर की परीक्षा शुरू हुई। केंद्राधीक्षक ने बताया कि यहां पटना जिला के बख्तियारपुर इंजीनियरिग कालेज एवं स्थानीय केके इंजीनियरिग कालेज के 164 अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:28 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:28 PM (IST)
चंडी इंजीनियरिग कालेज में कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई 8वीं समेस्टर की परीक्षा
चंडी इंजीनियरिग कालेज में कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई 8वीं समेस्टर की परीक्षा

संवाद सूत्र, चंडी (नालन्दा) : बुधवार से नालंदा अभियंत्रण महाविद्यालय चंडी में कड़ी सुरक्षा के बीच इंजीनियरिग की 8वीं सेमेस्टर की परीक्षा शुरू हुई। केंद्राधीक्षक ने बताया कि यहां पटना जिला के बख्तियारपुर इंजीनियरिग कालेज एवं स्थानीय केके इंजीनियरिग कालेज के 164 अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है। निगरानी के लिए परीक्षा कक्ष में कैमरे लगाए हैं। शुरू दिन केके इंजीनियरिग कालेज के 13 परीक्षार्थियों के राल नंबर आवंटित नहीं होने से असमंजस की स्थिति बनी रही। लेकिन समय रहते इस समस्या का निराकरण करा लिया गया। बुधवार को सिविल इंजीनियरिग व कंप्यूटर साइंस की परीक्षा हुई। बख्तियारपुर इंजीनियरिग कालेज से कुल 130 परीक्षार्थी शामिल हुए जिसमें कंप्यूटर साइंस के 68 परीक्षार्थी शामिल हैं। जबकि केके इंजीनियरिग कालेज से कुल 33 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। इसमें 13 सीएस ब्रांच के हैं। बताया गया कि एक अभ्यर्थी अनुपस्थित पाए गए।

बताया कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए एक बेंच पर एक कैंडिडेट्स को बैठाया जा रहा है। बैठने की व्यवस्था 6 कमरों में किया गया है। खास यह कि बिना मजिस्ट्रेट के परीक्षा संचालित हो रही है।

केंद्राधीक्षक ने चंडी बीडीओ को फोन कर दंडाधिकारी की मांग की। कदाचार को नियंत्रित करने के लिए केन्द्राधीक्षक द्वारा आवश्यक एहतिहात बरती जा रही है। किसी तरह का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, प्रिटेड पेपर, बैग आदि परीक्षा हाल में ले जाने की अनुमति नहीं है। आब्जर्वर डा श्याम बिहारी प्रसाद ने कदाचार मुक्त परीक्षा का दावा किया। केन्द्राधीक्षक सह प्राचार्य डा विनय कुमार चौधरी ने बताया कि कोरोना काल के बाद पहली बार एनसीई में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। बताया कि शारीरिक दूरी रखते हुए परीक्षा संचालित हो रही है।

chat bot
आपका साथी