आज शाम खत्म हो जाएगा चुनाव प्रचार

बिहारशरीफ। जिले की सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में दूसरे चरण में तीन नवम्बर को होनेवाले मतदान के लिए आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:09 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:09 PM (IST)
आज शाम खत्म हो जाएगा चुनाव प्रचार
आज शाम खत्म हो जाएगा चुनाव प्रचार

बिहारशरीफ। जिले की सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में दूसरे चरण में तीन नवम्बर को होनेवाले मतदान के लिए आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। सातों निर्वाचन क्षेत्रों में 147 उम्मीदवार मैदान में हैं। प्रत्येक क्षेत्र में एक-एक नोटा (एनओटीए) उम्मीदवार भी है। इस तरह यह संख्या 154 पहुंच रही है। अस्थावां में कुल उम्मीदवार 20, बिहारशरीफ में 23, राजगीर में 23, इस्लामपुर में 17, हिलसा में 19, नालंदा में 20 एवं हरनौत में 25 उम्मीदवार चुनावी समर में किस्मत आजमा रहे हैं। जिले के सभी विधानसभा चुनाव क्षेत्रों में दो-दो बैलेट यूनिट की जरूरत पड़ रही है। क्योंकि एक बैलेट यूनिट में 16 उम्मीदवार के लिए ही मतदान सम्भव है।

आज रविवार को मतदान कर्मियों को मतदान केंद्र पर जाने के लिए डिस्पैच सेंटरों पर योगदान करा लिया जाएगा। अस्थावां विधानसभा क्षेत्र में ड्यूटी के लिए राजकीय पॉलिटेक्निक कालेज अस्थावां, बिहारशरीफ के लिए नालंदा कॉलेज बिहारशरीफ, राजगीर के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय राजगीर, इसलामपुर में सुभाष उच्च विद्यालय इसलामपुर, हिलसा में रामबाबू हाईस्कूल हिलसा, नालंदा में रास बिहारी उच्च विद्यालय सिलाव तथा हरनौत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए इंजीनियरिग कालेज चंडी में डिस्पैच सेंटर बनाया गया है। मतदान कर्मियों का दल इन केंद्रों पर योगदान कर मतदान सामग्री प्राप्त करेंगे और कल सोमवार को मतदान केंद्र पर पहुंच जाएंगे। डिस्पैच सेंटरों पर मतदान सामग्रियों के पैकेट पहुंचा दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी