नालंदा में शराब तस्करों से साठगांठ में आठ जवान निलंबित

बिहारशरीफ। शराब तस्करों के साथ साठगांठ के आरोप में एसपी हरि प्रसाथ ने बिहार थाने में तैनात आठ हाक जवानों को निलंबित करते हुए तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:04 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:04 AM (IST)
नालंदा में शराब तस्करों से साठगांठ में आठ जवान निलंबित
नालंदा में शराब तस्करों से साठगांठ में आठ जवान निलंबित

बिहारशरीफ। शराब तस्करों के साथ साठगांठ के आरोप में एसपी हरि प्रसाथ ने बिहार थाने में तैनात आठ हाक जवानों को निलंबित करते हुए तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। एसपी ने अपने आदेश में कहा है कि इन पुलिस वालों ने शराब या ताड़ी बिक्री की सूचना थाने को नहीं दी थी।

इन जवानों पर गिरी गाज : एसपी ने जिन आठ हाक जवानों को निलंबित किया है उसमें जयनारायण मेहता, धर्मवीर कुमार, अविनाश कुमार, सरोज कुमार, गणेश कुमार, धनंजय कुमार, सुधांशु कुमार व पिटू कुमार शामिल हैं।

बैठक में इमादपुर के लोगों ने खोली थी पोल : दरअसल, 23 जुलाई को बिहार थाने के इमादपुर इलाके में दो पक्षों के बीच रोड़ेबाजी की घटना हुई थी, जिसमें एसपी ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक की थी। बैठक में स्थानीय लोगों ने गांजा व ताड़ी की बिक्री होने की बात एसपी को बताई थी। साथ ही हाक जवानों पर मिली भगत व वसूली का आरोप लगाया था। एसपी ने तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए थे। इसके बाद उसी दिन इलाके से भारी मात्रा में ताड़ी बरामद की गई।

हर थाने की यही कहानी : एसपी के कार्रवाई से जहां पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया, वही जनता काफी खुश दिखी। स्थानीय लोगों ने कहा कि इमादपुर क्या, पूरे शहर में शराब व बालू बेचवाने के काम हाक के जवान कर रहे है। लेकिन, इस खेल में हाक जवान अकेले नहीं है। कई जगहों पर तो शराब तस्कर रुपये के बल पर छूट भी जाते हैं।

शराब बरामदगी के बाद तीन मकान सील, दो महिलाएं गिरफ्तार

राजगीर पुलिस शराब तस्करी व निर्माण के खिलाफ कड़े तेवर में दिख रही है। सर्च एंड रेड आपरेशन लगातार जारी है। इस क्रम में राजगीर-गिरियक रोड किनारे राजनीति नगर गांव में बुधवार की सुबह पुलिस ने छापेमारी की। जिसमें तीन घरों से कुल 11 लीटर चुलाई गई शराब, शराब बनाने की सामग्री और उपकरण बरामद किए गए। पुलिस ने मौके से दो महिलाओं सुगिया देवी एवं कौशल्या देवी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि तीसरा लल्लू चौधरी फरार हो गया। पुलिस ने तीनों के मकान को सील कर दिया है।

थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने कहा कि अब राजगीर में चोरी छुपे शराब बनाने, बेचने, पीने वाले तथा तस्करी करने वाले सुधर जाएं। शराबबंदी कानून हर हाल में सख्ती से लागू किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी