हड़ताल पर बैठे डोली यूनियन के सदस्यों ने निकाला विरोध मार्च

पड़ाव हटाए जाने तथा यूनियन के सदस्यों के साथ मारपीट की घटना को लेकर तीन दिनों से हड़ताल पर बैठे डोली यूनियन ने आखिरकार अपना मोर्चा खोल दिया है। इस क्रम में बुधवार को यूनियन के सदस्यों ने हाथों में अपनी मांगों की स्लोगन लिखे तख्ती के साथ शहर में विरोध मार्च निकाला कर विरोध प्रर्दाशन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:39 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:39 PM (IST)
हड़ताल पर बैठे डोली यूनियन के सदस्यों ने निकाला विरोध मार्च
हड़ताल पर बैठे डोली यूनियन के सदस्यों ने निकाला विरोध मार्च

संवाद सहयोगी, राजगीर : पड़ाव हटाए जाने तथा यूनियन के सदस्यों के साथ मारपीट की घटना को लेकर तीन दिनों से हड़ताल पर बैठे डोली यूनियन ने आखिरकार अपना मोर्चा खोल दिया है। इस क्रम में बुधवार को यूनियन के सदस्यों ने हाथों में अपनी मांगों की स्लोगन लिखे तख्ती के साथ शहर में विरोध मार्च निकाला और सनातन धर्मशाला प्रबंधन के रवैये के खिलाफ नारेबाजी की।

डोली यूनियन राजगीर के अध्यक्ष कृष्णा चंद्रवंशी तथा सचिव नंदलाल चंद्रवंशी ने सनातन धर्मशाला प्रबंधन पर तानाशाही का आरोप लगाया है। कहा कि बीते 24 अक्टूबर की शाम डोली के गरीब मजदूर सदस्यों को कुछ असामाजिक तत्वों ने रिवाल्वर का भय दिखा कर डोली हटाने को कहा और लाठी डंडे से हमला हमला कर यूनियन के कई सदस्यों को घायल कर हदया। जिनका अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। इसे लेकर यूनियन ने एफआईआर दर्ज कराया है। बताया कि घटना के विरोध में बीते सोमवार को यूनियन ने एक बैठक कर पर्वतीय पर्यटन सेवा से जुड़े डोली सेवा को बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी गई।

वहीं यूनियन के पीड़ित सदस्यों ने आरोप लगाया है कि सनातन धर्मशाला प्रबंधन द्वारा बीते दो माह में साजिश कर धर्मशाला रोड में सदियों से रहे डोली पड़ाव को हटाया गया है। यहां से डोली पड़ाव को हटाकर प्रबंधन द्वारा कराए जा रहे अवैध निर्माण को अनुमंडल शासन द्वारा ध्वस्त तो करा दिया गया। लेकिन डोली पड़ाव हटाए जाने के विवाद के निराकरण में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने सनातन धर्मशाला प्रबंधक आशीष जैन को जिम्मेदार ठहराया है और कहा कि डोली यूनियन का यह हड़ताल अब यूनियन के सदस्यों के साथ हुए मारपीट के दोषियों की गिरफ्तारी और डोली पड़ाव को बहाल करने तक जारी रहेगा।

मौके पर यूनियन के महासचिव नंदलाल कुमार, उपाध्यक्ष मुन्ना प्रसाद, कोषाध्यक्ष कमलेश प्रसाद सहित सैकड़ों की संख्या में डोली मजदूर यूनियन के लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी