हिलसा में 251 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन का पर्चा

आगामी 29 नवम्बर को नवम चरण में हिलसा प्रखंड में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन भी काफी गहमागहमी रही। बुधवार को विभिन्न पदों के लिए 251 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:43 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:43 PM (IST)
हिलसा में 251 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन का पर्चा
हिलसा में 251 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन का पर्चा

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : आगामी 29 नवम्बर को नवम चरण में हिलसा प्रखंड में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन भी काफी गहमागहमी रही। बुधवार को विभिन्न पदों के लिए 251 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। जिसमें मुखिया पद के लिए 20, सरपंच पद के लिए 8, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 21, वार्ड सदस्य पद के लिए 132 एवं पंच पद के लिए 70 अभ्यर्थी शामिल हैं। 9 महिलाएं एवं 11 पुरुषों ने मुखिया का नामांकन कराया है। वहीं सरपंच पद के लिए छह महिलाओं एवं 2 अभ्यर्थियों ने नामांकन प्रपत्र पत्र दाखिल किया है। जबकि पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 12 महिलाओं एवं 9 पुरुषों ने नामांकन का पर्चा भरा है। वार्ड वही पंच पद के लिए 53 महिलाएं एवं 17 पुरुषों नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। वार्ड सदस्य पद के लिए बुधवार को भी महिलाएं नामांकन करने में आगे रही। वार्ड सदस्य पद के लिए 84 महिलाएं एवं 69 पुरुषों ने नामांकन पत्र भरा है। बुधवार को पूर्व मुखिया रामचन्द्र प्रसाद ने एक बार फिर बारा पंचायत से मुखिया पद के लिए नामांकन किया है। इसी पंचायत से सिटू कुमार एवं यशोदा देवी ने भी मुखिया पद के लिए पर्चा भरा है। मुखिया पद के लिए कावा पंचायत से मंजू देवी, इंदौत पंचायत से जितेंद्र कुमार, अकबरपुर पंचायत से सीमा कुमारी, अरपा पंचायत से रूबी सिन्हा, कपसियावां पंचायत से कांति देवी एवं कलावती कुमारी, कोरावा पंचायत से कांति देवी एवं प्रतिमा देवी, रेड़ी पंचायत से इंदल बिद, योगीपुर पंचायत से ललिता देवी, मिर्जापुर पंचायत आजाद पासवान एवं उदीश मांझी, चिकसौरा पंचायत से रामदुलार ठाकुर एवं अजय कुमार,असाढ़ी पंचायत से अर्जुन पासवान मिट्ठू मोची एवं परमानंद पासवान विभु ने नामांकन कराया है।

....

इनसेट के लिए

....

हिलसा पूर्वी जिला परिषद से मात्र एक ने किया नामांकन संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : हिलसा अनुमंडल कार्यालय परिसर में हिलसा प्रखंड के दो जिला परिषद प्रादेशिक क्षेत्र के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन मात्र एक अभ्यर्थी ने नामांकन का पर्चा भरा है। यह नामांकन पत्र हिलसा पूर्वी जिला परिषद क्षेत्र के लिए दाखिल किया गया है। बुधवार को हिलसा पूर्वी जिला परिषद क्षेत्र के लिए पुरुषोत्तम कुमार ने नामांकन किया है। इस तरह से हिलसा पूर्वी क्षेत्र से अब तक 11 लोगों नामांकन प्रपत्र दाखिल कर चुके हैं। बुधवार को भी हिलसा पश्चिमी जिला परिषद प्रादेशिक क्षेत्र के लिए किसी भी महिला ने नामांकन प्रपत्र नहीं भरा है। इस क्षेत्र के लिए अब तक नामांकन किए जाने वालों की संख्या तीन ही है। इन दोनों क्षेत्रों के लिए नामांकन की प्रक्रिया 29 अक्टूबर तक चलेगी।

chat bot
आपका साथी