वेतन बंद होने से आहत डीईओ ने दिया सुसाइड करने का अल्टीमेटम

शेखपुरा। शेखपुरा के डीईओ नंदकिशोर राम ने खुदकुशी करने का अल्टीमेटम दिया है। यह अल्टिमेटम वेतन बंद रहने से आहत होकर उन्होंने दिया है। इस बाबत बुधवार को उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में वह कह रहे हैं कि नीतीश कुमार अच्छे हैं परंतु भगवान मानेंगे पप्पू यादव को।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 11:40 PM (IST)
वेतन बंद होने से आहत डीईओ ने दिया सुसाइड करने का अल्टीमेटम
वेतन बंद होने से आहत डीईओ ने दिया सुसाइड करने का अल्टीमेटम

शेखपुरा। शेखपुरा के डीईओ नंदकिशोर राम ने खुदकुशी करने का अल्टीमेटम दिया है। यह अल्टिमेटम वेतन बंद रहने से आहत होकर उन्होंने दिया है। इस बाबत बुधवार को उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में वह कह रहे हैं कि नीतीश कुमार अच्छे हैं, परंतु भगवान मानेंगे पप्पू यादव को।

डीईओ ने दैनिक जागरण से बातचीत में कुदखुशी के अल्टीमेटम की बात स्वीकार्य करते हुए कहा हमारा वेतन दिसंबर माह से ही बंद है। इसके कारण पूरे परिवार को कठिनाई झेलनी पड़ रही है। खुद का इलाज नहीं करा पा रहे हैं। बेटे-बेटियों की पढ़ाई की फीस जमा नहीं हो पा रही है। परिवार के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उन्होंने मुंगेर के क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि 14 दिसंबर को एक दिन का अवकाश लेकर वे कहीं गए थे। इसी के चलते क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक ने उनका वेतन बंद कर दिया और विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि काम करने वालों को परेशान किया जा रहा है। हम बीमार रहकर भी ईमानदारी से अपनी जिम्मेवारियां निभा रहे हैं। ऐसी स्थिति में हमें प्रोत्साहित करने के बजाय प्रताड़ित किया जा रहा है।

उधर, डीईओ के वेतन बंद मामले में जिला प्रशासन ने अपना पल्ला झाड़ लिया है। इंटरनेट मीडिया पर डीईओ के सुसाइड करने के अल्टीमेटम के बाद डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद ने लिखित रूप से बताया कि जिलास्तर से डीईओ का जो वेतन बंद किया था वह 25 फरवरी को ही जारी कर दिया गया है। शिक्षा विभाग के कर्मियों की सर्विस बुक को ऑनलाइन करने में धीमी रफ्तार को लेकर जिले से उनका वेतन बंद किया गया था। वे स्वयं निकासी पदाधिकारी हैं। अगर, वे अपना वेतन नहीं ले रहे हैं तो यह उनका खुद का दोष है। हालांकि, डीईओ ने क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक पर वेतन बंद करने का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी