करोड़ों की जमीन पर थी दीपक की नजर

जागरण संवाददाताबिहारशरीफ (नालंदा) बीते 16 अक्टूबर को बिहार थाना क्षेत्र के हास्पीटल मोड

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:25 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:25 PM (IST)
करोड़ों की जमीन पर थी दीपक की नजर
करोड़ों की जमीन पर थी दीपक की नजर

जागरण संवाददाता,बिहारशरीफ (नालंदा): बीते 16 अक्टूबर को बिहार थाना क्षेत्र के हास्पीटल मोड़ के मुसादपुर मोड़ निवासी दिवंगत भुनेश्वर प्रसाद व बिजली विभाग की कर्मी उर्मिला देवी के अपहृत पुत्र नीतीश कुमार की हत्या की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। पति की मौत के बाद इकलौते बेटे की मौत की खबर से उर्मिला देवी की चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया। किसी को विश्वास नहीं हो रहा था कि ममेरे भाई ने महज चार कट्ठे जमीन की खातिर भाई की हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार आरोपित सोहसराय थाना क्षेत्र निवासी दीपक कुमार के पिता ने बेटी की शादी के वक्त नीतीश की मां से कर्ज लिया था, जिसके एवज में उन्होंने जमीन का कागज गिरवी रखा था। जब आरोपित के पिता कर्ज चुकाने में असमर्थ हुए तो उन्होंने सहोखर स्थित चार कट्ठे जमीन को बहन के नाम कर दिया। उस वक्त जमीन की कीमत हजारों में थी अब इसकी कीमत करोड़ों में पहुंच चुकी है। इसी बात की टीस आरोपित को थी। जिसके बाद से ही उसने फुआ पर जमीन वापस करने का दबाव देने लगा।

बहरहाल, इस हत्याकांड से समाज में आई विकृति को खुले में ला दिया है। किसी पर भरोसा नहीं किया जा सकता। नीतीश का कत्ल एक मां-पिता के इकलौते बेटे की मौत ही नहीं बल्कि रिश्तेदारों पर भरोसे का भी कत्ल है। चार भाई-बहनों में दीपक चौथे नम्बर पर था। तीनों बहन की शादी हो चुकी है। जानकारी के अनुसार नीतीश भी शादीशुदा था लेकिन वैवाहिक जीवन चल नहीं पाया। -------------------- स्कूल कैंपस में ही नीतीश को जलाया

दीपक ने पुलिस को बताया कि अपहरण के दिन ही उसने नीतीश की हत्या कर शव को जला दिया था। वह रात भर स्कूल में ही रहा। किसी को शक न हो इसके लिए उसने कूड़े के ढेर को भी जला दिया। आश्चर्य कि आसपास के किसी लोग को भी इसकी भनक तक नहीं लगी।

-----------------------

साइकिल से लाया था पेट्रोल

गिरफ्तार दीपक ने बताया कि उसके एक सहयोगी ने बाईपास से एक हजार रुपये का पेट्रोल खरीदा था। शव जलाने के समय उसका भी चेहरा हल्का जल गया था। पुलिस ने साइकिल को भी बरामद कर लिया। ------------------------ जिस नंबर से मांगी थी फिरौती उस सिम को पुलिस ने किया बरामद

पुलिस ने उस सिम को भी बरामद कर लिया जिससे फिरौती की मांग की गई थी। गिरफ्तार दीपक ने बताया कि उसने अपने दोस्त अजीत को काल कर रुपये मांगने को कहा था। साढ़े 6 बजे दुबारा काल करना था। लेकिन उससे पहले ही बदमाशों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी।

लड़की बन नीतीश से चैट करता था दीपक

आरोपित के मोबाइल से पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि दीपक नीतीश से लड़की बन चैट किया करता था। हालांकि कयास यह भी लगाया जा रहा है कि संभवत: दीपक ने बातचीत में फंसाकर नीतीश को अपने पास बुलाया होगा और उसका अपहरण कर फिरौती की मांग की होगी।

कर्ज व सट्टेबाजी में लाखों रुपये गंवा चुका था दीपक

जानकारी के अनुसार आरोपित दीपक ने कई लोगों से लाखों रुपये का कर्ज ले चुका था। आईपीएल में लाखों रुपये का सट्टा खेल चुका था। आशानगर में संचालित मदर टेरेसा स्कूल का निदेशक दीपक ने कर्ज तोड़ने के लिए व जमीन के एवज में रुपये वसूलना चाहता था। कोरोना काल में स्कूल की स्थिति भी ठीक नहीं थी।

chat bot
आपका साथी