किशोर की हत्या कर सूखे कुएं में फेंका शव, स्वजनों में कोहराम

बिहारशरीफ। छबीलापुर थाना क्षेत्र के दुहय सूहय गांव स्थित सोझका खंधा स्थित एक सूखे कुएं से पुलिस ने गुरुवार की सुबह एक 14 वर्षीय किशोर का शव बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 06:53 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:13 AM (IST)
किशोर की हत्या कर सूखे कुएं में फेंका शव, स्वजनों में कोहराम
किशोर की हत्या कर सूखे कुएं में फेंका शव, स्वजनों में कोहराम

बिहारशरीफ। छबीलापुर थाना क्षेत्र के दुहय सूहय गांव स्थित सोझका खंधा स्थित एक सूखे कुएं से पुलिस ने गुरुवार की सुबह एक 14 वर्षीय किशोर का शव बरामद किया है। ग्रामीण व स्वजनों ने हत्या की आशंका जताई है। ग्रामीणों का कहना है कि जिस सूखे कुएं में बालक का शव मिला है वह पूरी तरह से पहले से खुला था। अब सवाल यह है कि आखिरकार कुएं को किसने ढंका। यह पुलिस के लिए भी बड़ा सवाल है। मृतक की पहचान वीरेन्द्र चौरसिया के पुत्र राहुल कुमार के रूप में हुई है। सूचना मिलते ही छबीलापुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से शव को कुंए से बाहर निकालने का प्रयास किया, परंतु ग्रामीणों ने हत्या का अंदेशा जाहिर करते हुए शव निकालने के पूर्व खोजी कुत्ते को लाकर घटना की जांच करने की मांग पर अड़ गए। इसके बाद घंटों शव को कुंए से बाहर निकालने नहीं दिया गया। इसके बाद डीएसपी सोमनाथ प्रसाद ने घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को समझा कर शव को बाहर निकालने का प्रयास किया। डीएसपी ने बताया कि मृतक के शरीर पर कही किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि यह दुर्घटना है या हत्या।

--------------------

रात में आई थी चिल्लाने की आवाज

ग्रामीणों के अनुसार संध्या करीब चार बजे वह प्याज लाने गया था। तभी से गायब हो गया । रात लगभग दस बजे एक बार किसी के चिल्लाने की आवाज ग्रामीणों ने सुनी थी। ग्रामीणों ने कहा कि कुंए तक जाने वाले रास्ते में सभी पोल पर लाइट लगी थी जो रात को जलती थी। परंतु उस रात को किसी ने सभी लाइटें बंद कर दी थी। ग्रामीणों ने कहा कि कुएं को बांस की चाली से ढका गया था। सुबह जब भाई ने सभी जगह ढूंढने के बाद कुआं में ढका चाली हटाकर देखा तो शव वहां पडा था। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि हत्या गांव में ही किसी घर में की गई है और शव को कुएं में फेंककर उपर से बांस का चाली ढक दिया गया। कुआं पूरी तरह ढका हुआ था। इस विषय में मृतक की मां गिरिजा देवी ने अज्ञात लोगों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

------------------------

शव निकालने के दौरान मामा व मृतक का भाई गैस से हुए बेहोश गांव के बाहरी क्षेत्र में रहे यह कुआं वर्षो से सूखा पड़ा था, जिसे बांस की चाली से ढक दिया गया था। कुंआ सूखा होने की वजह से उसमें काफी मात्रा में गैस बन गया था। गैस के कारण ही शव को निकालने के दौरान मृतक का मामा आशीष कुमार बेहोश होकर कुआं में ही गिर गए। उसे गिरता देख मृतक का भाई मनीष कुमार कमर में रस्सी बांध कर उतरा और वह भी बेहोश हो गया। इसके बाद गैस के करण कुंआ में उतरने वाले सभी लोग बेहोश हो रहे थे तो कुआं में पानी भरा गया फिर बेहोश हुए व्यक्ति और शव को बाहर निकाला गया। बेहोश हुए दोनों व्यक्ति को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

----------------------

घर के पास ही अंडा बेचने का काम करता था राहुल

राहुल के पिता के पास जमीन नहीं है। उसके पिता दूसरों के खेत बटाई पर लेकर पान की खेती करते थे। तीन भाईयों में दूसरे स्थान पर रहे राहुल घर के पास ही अंडा बेचने का काम करता था। राहुल के कुल छ: भाई-बहन थे जिसमें अभी किसी भाई की शादी नहीं हुई है। बहन में भी सिर्फ एक की ही शादी हुई है।

chat bot
आपका साथी