निगम बोर्ड की बैठक में मेयर के खिलाफ दिखें पार्षद, अविश्वास प्रस्ताव की बढ़ी संभावना

बिहारशरीफ। गुरुवार को आयोजित नगरनिगम बोर्ड की बैठक कई मायनों में खास रही। बैठक की शुरुआत तीखी तथा गर्म बहस से हुई। चौंकाने वाली बात यह रही कि विचारों के इस जंग में मेयर बिल्कुल अकेले दिखी। केवल उनके वार्ड पार्षद पति तथा एक अन्य पार्षद इस जंग में मेयर के हाथ थामे दिखें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 11:43 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 11:43 PM (IST)
निगम बोर्ड की बैठक में मेयर के खिलाफ दिखें पार्षद, अविश्वास प्रस्ताव की बढ़ी संभावना
निगम बोर्ड की बैठक में मेयर के खिलाफ दिखें पार्षद, अविश्वास प्रस्ताव की बढ़ी संभावना

बिहारशरीफ। गुरुवार को आयोजित नगरनिगम बोर्ड की बैठक कई मायनों में खास रही। बैठक की शुरुआत तीखी तथा गर्म बहस से हुई। चौंकाने वाली बात यह रही कि विचारों के इस जंग में मेयर बिल्कुल अकेले दिखी। केवल उनके वार्ड पार्षद पति तथा एक अन्य पार्षद इस जंग में मेयर के हाथ थामे दिखें। हालात ऐसे रहे तो मेयर के लिए आने वाले दिन मुश्किल भरे हो सकते हैं। वहीं इस बैठक के बाद अविश्वास प्रस्ताव की बातों से भी इंकार नहीं किया जा सकता। मेयर के अधिकांश प्रस्तावों को सदस्यों ने नकारा

बैठक में मेयर वीणा कुमार ने जो भी प्रस्ताव लाएं उन्हें सदस्यों ने ध्वनि मत के साथ खारिज कर दिया। पहला प्रस्ताव हाउस टैक्स तथा तमाम करों की वसूली आउट सोर्सिंग के माध्यम से किए जाने का था। जिसपर सदस्यों ने कड़ी आपति जाहिर की। वहीं कोर्ट में चल रहे मामले से संबंधित लाए गए प्रस्ताव को भी सदस्यों ने मानने से इंकार कर दिया। सदस्यों ने कहा इसके पीछे मेयर की मंशा बिल्कुल अलग है। वहीं कई प्रस्तावों को संशोधित रूप में पारित किया गया। वार्ड 15 की पार्षद ने सौंपा इस्तीफा

नगरनिगम के बोर्ड सदस्यों के अंदर सुलग रही विरोध की ज्वाला को इस घटना से भी समझा जा सकता है। गुरुवार की आयोजित बोर्ड की बैठक में वार्ड 15 की पार्षद सविता देवी ने मेयर को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उनका कहना था कि निगम में विकास के काम बिल्कुल अवरुद्ध हैं।

बैठक में लिए गए निर्णय

करों की वसूली कर-संग्रहकर्ता के माध्यम से किया जाना। वहीं वसूली में कमी पाए जाने पर संबंधित राजस्व कर्मी के विरुद्ध कार्रवाई किया जाना।

शहर में सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने। वहीं अतिक्रमण हटाने में आने वाली समस्या की जानकारी वार्ड पार्षदों को उपलब्ध कराने को कहा गया।

सोहसराय कन्या उच्च विद्यालय के आगे बांस का दुकान लगाकर किए गए अतिक्रमण को हटाने

विद्युत व्यवस्था को सु²ढ़ किए जाने का निर्णय लिया गया। कहा गया कि सारे वार्ड पार्षद अपने इलाके के जीण-शीर्ण पोलों तथा तारों की जानकारी उपलब्ध कराएं।

chat bot
आपका साथी