नामांकन के अंतिम दिन सिलाव में जमकर उड़ाई गई आचार संहिता की धज्जियां

नामांकन के अंतिम दिन सिलाव में आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन किया गया। चुनाव आयोग के द्वारा जारी आचार संहिता का गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते हुए प्रत्याशी के द्वारा नामांकन में भीड़ इकट्ठा कर शक्ति प्रदर्शन किया गया। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि शायद इनके लिए कोई अचार संहिता लागू नहीं किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:31 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:31 PM (IST)
नामांकन के अंतिम दिन सिलाव में जमकर उड़ाई गई आचार संहिता की धज्जियां
नामांकन के अंतिम दिन सिलाव में जमकर उड़ाई गई आचार संहिता की धज्जियां

संवाद सूत्र, सिलाव : नामांकन के अंतिम दिन सिलाव में आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन किया गया। चुनाव आयोग के द्वारा जारी आचार संहिता का गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते हुए प्रत्याशी के द्वारा नामांकन में भीड़ इकट्ठा कर शक्ति प्रदर्शन किया गया। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि शायद इनके लिए कोई अचार संहिता लागू नहीं किया गया है। काफिला इतना बड़ा था कि सिलाव गांधी हाई स्कूल से लेकर प्रखंड मुख्यालय के सामने मुख्य मार्ग का पूर्वी भाग लोगों से भरा रहा। जिससे बिहार शरीफ से राजगीर की ओर जा रहे वाहनों को कुछ समय के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा। मार्ग अवरुद्ध नहीं हो जिसको लेकर सड़क से भीड़ को हटाने के लिए सिलाव थाना प्रभारी पवन कुमार, बीडीओ, सीओ खुद सड़क पर उतर भीड़ को हटाने के लिये मशक्कत करते रहे। काफी मशक्कत के बाद सड़क से प्रत्याशियों के समर्थकों को हटाया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि नामांकन के अंतिम दिन बुधवार को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में सुसंगत धारा के तहत नानंद एवं बड़ाकर पंचायत के प्रत्याशियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही इन प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन में बिना अनुमति के उपयोग किया जा रहा सात चार पहिया वाहन को भी जब्त किया गया।

-----------------------

अंतिम दिन 100 लोगों ने नामांकन किया नगरनौसा : प्रखंड में 16 सितंबर से चल रहे पंचायत आम चुनाव के नामांकन का अंतिम समय बुधवार को समाप्त हो गया है। इस दौरान अंतिम दिन कूल 100 लोगो ने नामांकन पत्र दाखिल किया। मुखिया पद के लिए 9, पंचायत समिति पद के लिए 4, सरपंच पद के लिए 4 औऱ वार्ड सदस्य के लिए 44 औऱ पंच पद के लिए 39 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

chat bot
आपका साथी