जिप अध्यक्ष चुनाव में बन रहे त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

बिहारशरीफ। जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए चुनाव सात अक्टूबर यानि बुधवार को कराया जाएगा। सभी सदस्यों को विशेष बैठक में भाग लेने के लिए जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) के निर्देश पर सभी सदस्यों को सूचित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:32 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 05:05 AM (IST)
जिप अध्यक्ष चुनाव में बन रहे त्रिकोणीय मुकाबले के आसार
जिप अध्यक्ष चुनाव में बन रहे त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

बिहारशरीफ। जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए चुनाव सात अक्टूबर यानि बुधवार को कराया जाएगा। सभी सदस्यों को विशेष बैठक में भाग लेने के लिए जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) के निर्देश पर सभी सदस्यों को सूचित कर दिया गया है। दिलचस्प यह है कि इस बार जिला परिषद अध्यक्ष के चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं। नूरसराय उत्तरी क्षेत्र के जिला पार्षद प्रतिमा कुमारी भी अध्यक्ष पद पर चुनाव में कूद पड़ी हैं। वे सदस्यों को अपने पक्ष में गोलबंद करने में जुटीं हैं। जिला परिषद में यहां कुल सदस्यों की संख्या 34 है जिनमें सिलाव उतरी क्षेत्र के सदस्य सुनील कुमार उर्फ कैप्टन सुनील की कोविड से मौत हो जाने से यह संख्या घटकर 33 हो गई है।

याद दिला दें, जिला परिषद अध्यक्ष कुमारी मीर सिन्हा की कुर्सी बीते एक सितंबर को गिरी थी। इनके विरोध में 21 सदस्य सामने आए थे जो पूर्व अध्यक्ष तनुजा कुमारी के समर्थक हैं। मीर सिन्हा के समर्थक सदस्य विशेष बैठक में उपस्थित नहीं हो सके थे। प्रतिमा कुमारी को चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद दोनों पूर्व अध्यक्षों का चुनावी गणित फिर से बनानी पड़ रही है।

निर्वाचन आयोग के सचिव ने निर्देश दिया है कि जीप अध्यक्ष चुनाव का वीडियोग्राफी करायी जाय। कोविड गाइडलाइंस का पालन कराई जाय तथा निर्वाचन के तुरंत बाद जीप अध्यक्ष को शपथ दिला दी जाए।

chat bot
आपका साथी