गोली मिस फायर हो गई, वर्ना गार्ड की हत्या के बाद लुट जाते 56 लाख

- रामचन्द्रपुर एचडीएफसी बैंक के समीप दिन-दहाड़े हुई वारदात ... - एसटीएफ जवानों की तरह चितकबरे ड्रेस में थे बाइक सवार से अपराधी फोटो नम्बर 7 जागरण संवाददाता बिहारशरीफ शुक्रवार को निजी कम्पनी के गार्ड की दिलेरी से बैंक के 56 लाख रुपए लुटने से बच गए। उल्टे हथियारबन्द अपराधियों को जान

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 08:25 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:13 AM (IST)
गोली मिस फायर हो गई, वर्ना गार्ड की हत्या के बाद लुट जाते 56 लाख
गोली मिस फायर हो गई, वर्ना गार्ड की हत्या के बाद लुट जाते 56 लाख

बिहारशरीफ: शुक्रवार को निजी कम्पनी के गार्ड की दिलेरी से बैंक के 56 लाख रुपए लुटने से बच गए। उल्टे हथियारबन्द अपराधियों को जान बचाकर भागना पड़ा। घटना लहेरी थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर स्थित एचडीएफसी बैंक के समीप की है। बदमाशों ने एटीएम में लोड करने को कैश वैन में रखे 56 लाख रुपए लूट ही लिए थे। वैन के गार्ड और कर्मियों ने विरोध किया तो बदमाशों ने पिस्टल का ट्रिगर दबा दिया। परन्तु संयोग से गोली मिस फायर कर गई। जिससे लुटेरे घबरा गए और रुपए भरा थैला छोड़ भाग निकले। आसपास के लोगों ने खदेड़ा पर वे बाइक से बस स्टैंड की ओर भागने में सफल रहे। लुटेरों की संख्या दो बताई जा रही है। परन्तु आशंका है कि लुटेरों की बी टीम भी मौके पर रही होगी, जो भगदड़ होने के कारण सामने नहीं आई।

दिनदहाड़े लूट के प्रयास की घटना सुन एसपी नीलेश कुमार दल-बल समेत तत्काल मौके पर पहुंचे और मौके पर रहे गार्ड से बदमाशों का हुलिया पूछा। पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने के बाद एसपी ने अपराधियों के शीघ्र पकड़े जाने का भरोसा दिया। गार्ड ने बताया कि लुटेरे एसटीएफ सरीखी चितकबरी वर्दी में थे। एटीएम मशीनों में रुपया डालने वाली एजेंसी सीएमएस के कर्मी बैंक से रुपए लेकर वैन में रख रहे थे। उसी दौरान लूट का प्रयास हुआ।  

बैंक मार्केट के प्रथम तल्ले पर है। वहां से थैले में रुपए नीचे लाए जा रहे थे। कैश वैन सड़क किनारे लगी थी। कर्मी रुपया लेकर वैन के समीप पहुंचने वाले थे। उसी दौरान चितकबरा ड्रेस पहने दो बदमाशों ने हथियार का भय दिखाकर कर्मी से रुपया भरा थैला लूट लिया।                                                        रुपया लूटे जाने के बाद एजेंसी के गार्ड नंदकिशोर ने बदमाशों पर राइफल तान दी। इसके बाद बदमाशों ने गार्ड को निशाना कर पिस्टल का ट्रिगर दबा दिया। गोली मिस फायर होने पर बदमाशों का हौसला पस्त हो गया। कर्मी अविनाश और अजीत बदमाशों से धक्का मुक्की करने लगे। राहगीरों की भीड़ भी मौके पर जमा हो रही थी। खुद को घिरता देख लुटेरे किसी तरह बाइक पर सवार हो फरार हो गए। एसपी निलेश कुमार ने बताया कि बदमाशों ने लूट का प्रयास किया था। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। जल्द ही घटना में शामिल बदमाशों और उनके सहयोगियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी