प्रदर्शक मंडल की टीम के साथ मंडल कारा पहुंचे डीएम, जाना बंदियों का हाल

डीएम योगेन्द्र सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शक मंडल की टीम अचानक मंडल कारा पहुंची। डीएम ने सबसे पहले बंदियों से बात की। इसके बाद उन्होंने कोविड वैक्सिनेशन की जानकारी ली। उन्होंने सीएस को निदेश दिया कि वैसे बंदियों को चिन्हित कर तत्काल वैक्सीन दिलवाने की व्यवस्था करें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:31 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:31 PM (IST)
प्रदर्शक मंडल की टीम के साथ मंडल कारा पहुंचे डीएम, जाना बंदियों का हाल
प्रदर्शक मंडल की टीम के साथ मंडल कारा पहुंचे डीएम, जाना बंदियों का हाल

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: डीएम योगेन्द्र सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शक मंडल की टीम अचानक मंडल कारा पहुंची। डीएम ने सबसे पहले बंदियों से बात की। इसके बाद उन्होंने कोविड वैक्सिनेशन की जानकारी ली। उन्होंने सीएस को निदेश दिया कि वैसे बंदियों को चिन्हित कर तत्काल वैक्सीन दिलवाने की व्यवस्था करें। डीएम ने सभी बंदियों को निर्भीक होकर अपनी समस्याओं को सामने रखने को कहा। ज्यादातर बंदियों ने स्वास्थ्य से संबंधित बात कही जिस पर डीएम ने सीएस को हर 15 दिन पर एक हेल्थ कैंप लगाने व दवाइयों की उपलब्धता बढ़ाने का निदेश दिया। उन्होंने जेल अधीक्षक को निदेश दिया कि जिन्हें शाकाहारी भोजन पसंद है उन्हें बेहतर भोजन दें। बंदियों के बीच झड़प की बात पर डीएम ने जेल अधीक्षक को जल्द ही सुलझाने को कहा। डीएम ने महिला बंदियों के कस्तूरबा गांधी वार्ड का भी निरीक्षण किया। महिला बंदियों में कुछ को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ से आच्छादित करने के निर्देश सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा को दिया। साथ ही महिला बंदियों के बच्चों को बाल संरक्षण के योजनाओं के लाभ से जोड़ने का निदेश सहायक निदेशक बाल संरक्षण को दिया। साथ ही बच्चियों को कस्तुरबा आवासीय विद्यालय में रखने का भी निर्देश डीईओ को दिया। वहीं महिला बंदियों को रोजगार के लिए प्रशिक्षण दिलाने का निदेश डी आर सी सी के प्रबंधक को दिया। कारा के चहारदीवारी तथा वाच टावर का भी अवलोकन डीएम ने किया।

इस दौरान सीएस, अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी(आई सी डी एस), सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा तथा सहायक निदेशक बाल संरक्षण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी