कोरोना संक्रमण की रोकथाम को बिहारशरीफ निगम ने सैनिटाइजेशन आरंभ करने का लिया निर्णय

शुक्रवार को नगर निगम सभागार में सशक्त कमिटी की बैठक की गई। जिसमें मेयर वीणा कुमारी उपमेयर शर्मिली परवीण नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल सहित सशक्त कमिटी के सदस्यों ने भाग लिया। इस बार भी बैठक की शुरुआत पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों की संपुष्टि से की गई। मालूम हो बैठक में लिए गए निर्णयों के नाम पर अब तक खानापूर्ति ही होती रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:04 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:04 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की रोकथाम को बिहारशरीफ निगम ने सैनिटाइजेशन आरंभ करने का लिया निर्णय
कोरोना संक्रमण की रोकथाम को बिहारशरीफ निगम ने सैनिटाइजेशन आरंभ करने का लिया निर्णय

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: शुक्रवार को नगर निगम सभागार में सशक्त कमिटी की बैठक की गई। जिसमें मेयर वीणा कुमारी, उपमेयर शर्मिली परवीण, नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल सहित सशक्त कमिटी के सदस्यों ने भाग लिया। इस बार भी बैठक की शुरुआत पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों की संपुष्टि से की गई। मालूम हो बैठक में लिए गए निर्णयों के नाम पर अब तक खानापूर्ति ही होती रही है। पिछली बैठक में सशक्त समिति के कई सदस्यों ने बैठक को खानापूर्ति बताया था। हालांकि इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए। उसमें बरसात के पूर्व नालों की सफाई तथा जल-जीवन के अंतर्गत तालाबों की उड़ाही पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। वहीं कोरोना की भयावहता को देखते हुए एक बार फिर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था को आरंभ करने का निर्णय लिया गया। बैठक में इन बिन्दुओं पर बनी सहमति

- तालाबों की उड़ाही

- छोटे-बड़े तमाम नालों की बरसात के पूर्व सफाई

- नाले को अतिक्रमणमुक्त किया जाना

- कोरोना की रोकथाम के लिए हाई-प्रेशर मशीन से सैनिटाइजेशन की व्यवस्था

- शहर के संवेदनशील स्थानों पर हाई-मास्ट लाइट लगाना

- 15वीं वित से प्राप्त राशि को तालाबों के जीर्णाेद्धार तथा नए तालाबों

के निर्माण पर खर्च किया जाना

- संकरे पथ एवं गलियों में शौचालय की टंकी की सफाई

- जेम पोर्टल के माध्यम से आवश्यक सफाई उपकरणों की खरीद ट्रेन से कटकर बुजुर्ग की मौत

बिहारशरीफ: बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को ट्रेन से कटकर एक 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक पटना जिला के बाढ़ थाना क्षेत्र के मोर गांव निवासी सुरेंद्र प्रसाद है। वर्तमान में लहेरी थाना क्षेत्र के मथुरिया मोहल्ला में किराए के मकान में रह रहे थे। स्वजन ने बताया कि वह बाढ़ जा रहे थे। उसी दौरान चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान वह गिरकर गाड़ी की चपेट में आ गए। रेल थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर स्वजन को सौंप दिया।

chat bot
आपका साथी