हिलसा में 396 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन का पर्चा

नवम चरण में हिलसा प्रखंड में 29 नवंबर को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन गुरुवार को भी काफी गहमागहमी रही। सैकड़ों हजारों समर्थकों के साथ नामांकन करने आए प्रत्याशियों से 4 घंटे के लिए हिलसा अस्त-व्यस्त होकर रह गया ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:42 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:42 PM (IST)
हिलसा में 396 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन का पर्चा
हिलसा में 396 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन का पर्चा

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा)।

नवम चरण में हिलसा प्रखंड में 29 नवंबर को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन गुरुवार को भी काफी गहमागहमी रही। सैकड़ों हजारों समर्थकों के साथ नामांकन करने आए प्रत्याशियों से 4 घंटे के लिए हिलसा अस्त-व्यस्त होकर रह गया । गुरुवार को पांच पदों के लिए कूल 396 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। जिसमें मुखिया पद के लिए 39, सरपंच पद के लिए 21, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 41, वार्ड सदस्य पद के लिए 212 एवं पंच पद के लिए 83 अभ्यर्थी शामिल हैं। 22 महिलाएं एवं 17 पुरुषों ने मुखिया पद के लिए नामांकन कराया है। वहीं सरपंच पद के लिए 13 महिलाओं एवं 8 अभ्यर्थियों ने नामांकन प्रपत्र पत्र दाखिल किया है। जबकि पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 26 महिलाओं एवं 15 पुरुषों ने नामांकन का पर्चा भरा है। वार्ड वही पंच पद के लिए 61 महिलाएं एवं 22 पुरुषों नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। वार्ड सदस्य पद के लिए गुरुवार को भी महिलाएं नामांकन करने में आगे रही। वार्ड सदस्य पद के लिए 124 महिलाएं एवं 88 पुरुषों ने नामांकन प्रपत्र भरा है। गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रखंड कार्यालय परिसर एवं मुख्य गेट के सामने स्टेट हाईवे चार पर हजारों की भीड़ हो कई घंटे तक लगी रही। जिसके कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा कर रह गई थी। नामांकन के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को देखते हुए जिला आदर्श चुनाव अचार संहिता नोडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय लोगों को अनुपालन करने का निर्देश दे रहे थे। बिना परमिशन के नामांकन के दौरान रैली करने के लिए भी एफ आई आर करने की भी चेतावनी दे रहे थे। बावजूद भी हटने का नाम नहीं ले रही थी। सभी समर्थक अपने चहेते प्रत्याशियों के साथ ही नारेबाजी करते गए।

....

इनसेट के लिए

.....

मुखिया पद के लिए इन लोगों ने भरा है पर्चा

.....

गुरुवार को हिलसा प्रखंड कार्यालय में मुखिया पद के लिए कोरावा पंचायत से गुड्डी देवी एवं आला सिन्हा, जूनियार से दिनेश ठाकुर, उमा मिस्त्री एवं कांति देवी, योगीपुर से प्रेम शिला देवी, रेड़ी से ब्रजेश कुमार एवं रजनीश कुमार, चिकसौरा से अनुज कुमार, आषाढी से अरविद कुमार, मिर्जापुर से भास्कर कुमार, अकबरपुर से निर वर्तमान मुखिया लालती देवी एवं आशा कुमारी, कपसियावा से रजनी कुमारी, रंजू कुमारी, शैल देवी, शिल्पी कुमारी, मीणा देवी, श्वेता कुमारी एवं रेम्पू देवी, कावा से ममता देवी उमा देवी एवं रश्मि रानी, इंदौत से वीरेंद्र अकेला, रविद्र कुमार एवं राज कुमार बिद, कामता से पप्पू कुमार, बारा से देवरत्न प्रसाद, मृदुला देवी एवं अशोक कुमार सिंह, अरपा से मुन्नी देवी, अनीता देवी एवं कंचन देवी और पुना पंचायत से संजय प्रसाद, राजकुमार राम एवं मिष्टु कुमारी ने नामांकन प्रपत्र दाखिल की है। इनसेट के लिए

....

हिलसा पूर्वी जिला परिषद से सात एवं पश्चिमी से तीन ने किया नामांकन संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा)।

हिलसा अनुमंडल कार्यालय परिसर में हिलसा प्रखंड के दो जिला परिषद प्रादेशिक क्षेत्र के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन दस अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा भरा है। गुरुवार को हिलसा पूर्वी जिला परिषद क्षेत्र के लिए अरुण कुमार रंजीत कुमार सूर्यवंश प्रसाद राम ईतर चौहान, कम्मू राम, अविनाश कुमार उर्फ चुन्नू चंद्रवंशी एवं संजय कुमार ने नामांकन किया है। इस तरह से हिलसा पूर्वी क्षेत्र से अब तक 18 लोगों नामांकन प्रपत्र दाखिल कर चुके हैं। वहीं गुरुवार को हिलसा पश्चिमी क्षेत्र से निवर्तमान जिला पार्षद यशोदा देवी, सोनी कुमारी एवं उषा देवी ने नामांकन प्रपत्र दाखिल की है । मंगलवार एवं बुधवार को हिलसा पश्चिमी जिला परिषद प्रादेशिक क्षेत्र के लिए किसी भी महिला ने नामांकन प्रपत्र नहीं भरी थी। इस क्षेत्र के लिए अब तक नामांकन किए जाने वालों की संख्या 6 हो गई है। आज इन दोनों जिला परिषद प्रादेशिक क्षेत्र के लिए नामांकन की अंतिम तिथि है।

chat bot
आपका साथी