थरथरी में 37 व गिरियक में 16 ने भरे नामांकन पर्चे

जिले में दूसरे चरण से दो प्रखण्डों में शुरू होने वाले पंचायत चुनाव के नामांकन के पहले दिन थरथरी प्रखण्ड में 37 तथा गिरियक प्रखण्ड में 16 लोगों ने पर्चा दाखिल किया। जबकि दोनों प्रखंडों से जिला परिषद सदस्य के लिए अनुमंडल मुख्यालय में एक भी पर्चा दाखिल नहीं हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 11:03 PM (IST)
थरथरी में 37 व गिरियक में 16 ने भरे नामांकन  पर्चे
थरथरी में 37 व गिरियक में 16 ने भरे नामांकन पर्चे

जागरण टीम, थरथरी/ गिरियक (नालन्दा)। जिले में दूसरे चरण से दो प्रखण्डों में शुरू होने वाले पंचायत चुनाव के नामांकन के पहले दिन थरथरी प्रखण्ड में 37 तथा गिरियक प्रखण्ड में 16 लोगों ने पर्चा दाखिल किया। जबकि दोनों प्रखंडों से जिला परिषद सदस्य के लिए अनुमंडल मुख्यालय में एक भी पर्चा दाखिल नहीं हुआ। थरथरी में मुखिया पद के लिए चार लोगों ने पर्चा दाखिल किया। जैतपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए सुदामा मांझी एवं रंजन देवी, अस्ता पंचायत से सुगिया देवी एवं कचहरिया पंचायत से शैलेंद्र प्रसाद यादव ने नामांकन प्रपत्र भरा।

वहीं पंचायत समिति सदस्य पद के लिए नारायणपुर पंचायत पश्चिमी भाग से कुमारी प्रभा एवं कहचरिया पंचायत से निर्मला देवी ने पर्चा दाखिल किया।

जबकि सरपंच पद के लिए कचहरिया पंचायत से शोभा देवी एवं छरियारी बुजुर्ग पंचायत से ब्रह्देव मोची ने नामांकन पर्चा भरा। पंच पद के लिए दो महिलाएं समेत तीन एवं वार्ड सदस्य के लिए 14 महिलाएं सहित 26 लोगों ने नामांकन किया है।

गिरियक प्रखण्ड में मुखिया पद के लिए दो महिलाएं समेत तीन लोगों ने नामांकन किया। मुखिया पद के लिए सतौआ पंचायत से मुन्नी देवी एवं गाजीपुर से दुजियन प्रसाद ने पर्चा भरा। वार्ड सदस्य के लिए 4 महिलाएं समेत सात तथा पंच पद के लिए एक महिला एवं एक पुरूष ने नामांकन पर्चा भरा है। गिरियक में पंचायत समिति सदस्य एवं सरपंच पद के लिए एक भी पर्चा दाखिल नहीं हुआ। यहां के लिए जिला परिषद सदस्य पद के लिए भी किन्हीं ने पर्चा नहीं भरा।

......

गिरियक में नामांकन की यह है तैयारी

---------------------------------

* गिरियक में मंगलवार तक 700 लोगों ने नामांकन के लिए नजारत रसीद कटाया है। * कुल 6 टेबल पर अलग- अलग नामांकन * ऑनलाइन कार्य के लिए 10 सहायक * कंट्रोल रूम में 4 कर्मी * हेल्थ कैम्प की सुविधा * सुरक्षा के कड़े इंतजाम

------------------------------------------------------------

इसके लिए लेनी होगी इजाजत

- किसी की निजी संपति पर झंडा लगाने के लिए लेना होगा इजाजत

- जलूस निकालने के लिए निर्वाची पदाधिकारी से लेना होगा आदेश

- प्रचार कार्यालय खोलने के लिए लेनेी होगी अनुमति

- नुक्कड़ नाटक करने के लिए भी लेनी होगी इजाजत

chat bot
आपका साथी