सिलाव में पांचवें दिन विभिन्न पदों के लिए 156 लोगों ने भरा नामांकन का पर्चा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में सिलाव प्रखंड क्षेत्र के सभी 11 पंचायतों के लिए गुरुवार से शुरू हुए नामांकन की प्रक्रिया के पांचवें दिन मंगलवार को 156 अभ्यर्थियों ने विभिन्न पदों के लिए पर्चा दाखिल किया। जिसमें मुखिया पद के लिए 06 अभ्यर्थी में करियना पंचायत से हलुआप मांझी एवं पोदीना रविदास गोरमा पंचायत से आकांक्षा देवी प्रमिला देवी एवं सरिता सिन्हा सबैत पंचायत से विक्रम कुमार ने नामांकन दाखिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:12 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:51 PM (IST)
सिलाव में पांचवें दिन विभिन्न पदों के लिए 156  लोगों ने भरा नामांकन का पर्चा
सिलाव में पांचवें दिन विभिन्न पदों के लिए 156 लोगों ने भरा नामांकन का पर्चा

संवाद सूत्र, सिलाव : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में सिलाव प्रखंड क्षेत्र के सभी 11 पंचायतों के लिए गुरुवार से शुरू हुए नामांकन की प्रक्रिया के पांचवें दिन मंगलवार को 156 अभ्यर्थियों ने विभिन्न पदों के लिए पर्चा दाखिल किया। जिसमें मुखिया पद के लिए 06 अभ्यर्थी में करियना पंचायत से हलुआप मांझी एवं पोदीना रविदास, गोरमा पंचायत से आकांक्षा देवी, प्रमिला देवी एवं सरिता सिन्हा, सबैत पंचायत से विक्रम कुमार ने नामांकन दाखिल किया। पंचायत समिति पद के लिए कुल 12 अभ्यर्थी गोरावां पंचायत से घंटू राम,गोरमा उतरी से संतोष कुमार एवं प्रमोद कुमार सिंह, गोरमा दक्षिणी से राकेश रंजन एवं दीपक कुमार, बड़ाकर पश्चिमी से विकास कुमार एवं सोनू कुमार, बड़ाकर पूर्वी से खुशबू कुमारी, धराहरा से धर्मशिला देवी, कूल फतेहपुर सबैत से गुड़िया देवी, सबैत उत्तरी से रशीदा खातून एवं सुनीता देवी ने नामांकन दाखिल किया।

सरपंच पद के लिए 07 अभ्यर्थी गोरमा से प्रभावती देवी, धरहरा से मंजू देवी, बड़ाकर से सुधा देवी एवं सनु देवी, नीरपुर से माधुरी देवी, करियना से देवेंद्र चौधरी एवं नानंद से बिनोद कुमार सिंह ने नामांकन दाखिल किया। जबकि पंच के लिए 43 एवं सबसे अधिक वार्ड सदस्य के लिए 88 लोगों ने पर्चा दाखिल किया।

अबतक हुए नामांकन में सभी 11 पंचायत में कुल 860 लोगों ने विभिन्य पदों के लिए पर्चा दाखिल किया है, जबकि प्रखंड से नाजीर रसीद 1060 लोगों को निर्गत किया गया है। मुखिया पद में पांचवें दिन तक कुल 65 अभ्यर्थियों ने विभिन्य पंचायत से अपना पर्चा भरा। सरपंच पद के लिए कुल 48 अभ्यर्थी ने नामांकन दाखिल किया है। पंचायत समिति पद के लिए पांचवें दिन तक 68 अभ्यर्थियों ने पर्चा दाखिल किया। ग्राम कचहरी पंच के लिए पांचवें दिन तक 170 लोगों ने पर्चा दाखिल किया।

सबसे अधिक नामांकन का पर्चा दाखिल वार्ड सदस्य के लिए किया गया है। सभी 11 पंचायत के कुल 147 वार्ड के लिए अबतक 509 लोगों ने नामांकन दाखिल किया।

chat bot
आपका साथी