इंटरमीडिएट परीक्षा के दूसरे दिन 15 निष्कासित

बिहारशरीफ। इंटरमीडिएट परीक्षा के दूसरे दिन मंगलवार को जिले के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों से कदाचार के आरोप में कुल 15 छात्र-छात्राओं को निष्कासित किया गया। इनमें 7 छात्र व

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 08:05 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 08:08 PM (IST)
इंटरमीडिएट परीक्षा के दूसरे दिन 15 निष्कासित
इंटरमीडिएट परीक्षा के दूसरे दिन 15 निष्कासित

बिहारशरीफ। इंटरमीडिएट परीक्षा के दूसरे दिन मंगलवार को जिले के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों से कदाचार के आरोप में कुल 15 छात्र-छात्राओं को निष्कासित किया गया। इनमें 7 छात्र व 8 छात्राएं रहीं। याद दिला दें कि पहले दिन कुल 27 निष्कासन हुआ था। इधर, कड़ाई के कारण आज भी दोनों पालियों में कुल 502 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पहले दिन 444 ने परीक्षा छोड़ी थी। परीक्षा में धांधली रोकने को शासन चौकस दिखा। डीएम के अलावा जिले के कई वरीय पदाधिकारी परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करते रहे। पहली पाली में गणित की परीक्षा थी। जिसमें किसान कॉलेज से 1 व आदर्श उच्च विद्यालय से 1 छात्र का निष्कासन हुआ। वहीं हिलसा से सर्वाधिक 8 छात्राएं पहली पाली में निष्कासित की गईं। इधर, दूसरी पाली में आरडीएच प्लस टू राजगीर से 1, बिहारशरीफ के गुरुकुल विद्यापीठ से 2, आशा मेमोरियल कचहरी रोड से 2 परीक्षार्थी निष्कासित किए गए।

-----------------------------------------

हिलसा से 8 छात्राएं निष्कासित, लगातार दूसरे दिन रहा जाम

हिलसा। इंटर परीक्षा के दूसरे दिन हिलसा के रामबाबू हाईस्कूल परीक्षा केंद्र से 8 परीक्षार्थियों को प्रथम पाली में कदाचार करने के आरोप में निष्कासित किया गया। दूसरी पाली में किसी भी परीक्षार्थी को कदाचार करते नहीं पकड़ा गया है। पहले दिन सोमवार को हिलसा के तीन परीक्षा केंद्रों से 17 छात्राओं को परीक्षा में नकल करने के आरोप में निष्कासित किया गया था। इस तरह अब तक कुल 25 छात्राओं को इंटरमीडिएट परीक्षा में कदाचार करने के आरोप में निष्कासित किया जा चुका है। विदित हो कि हिलसा के सभी 5 परीक्षा केंद्रों पर सिर्फ छात्राओं की परीक्षा ली जा रही है। वहीं लगातार दूसरे दिन भी परीक्षा शुरू होने के पहले हिलसा मेन बाजार की सड़क जाम रही। जाम की वजह दुकानदारों का अतिक्रमण रहा।

----------------------

आशा मेमोरियल स्कूल के केन्द्राधीक्षक को डीएम ने हटाया

बिहारशरीफ। 1 से 13 फरवरी तक आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा के दौरान कदाचार की रोकथाम पर डीएम योगेन्द्र सिंह की विशेष नजर है। वे तमाम व्यस्तताओं के बीच लगातार दूसरे दिन परीक्षा केन्द्रों में अचानक पहुंच गए और व्यवस्था का मुआयना किया। डीएम आशा मेमोरियल स्कूल कचहरी रोड, एस एस बालिका उच्च विद्यालय, गुरुकुल विद्यापीठ पटेल नगर एवं संत जोसेफ एकेडमी खंदकपर पहुंचे। इस दौरान आशा मेमोरियल स्कूल परीक्षा केंद्र पर किसी भी स्टाफ एवं वीक्षक के पास पहचान पत्र नहीं पाया गया। कारण पूछने पर केंद्र अधीक्षक संतोषप्रद उत्तर नहीं दे सके। डीएम ने मौके पर ही जिला शिक्षा पदाधिकारी को तलब किया और केंद्र अधीक्षक को अविलंब बदलने का निर्देश दिया। याद दिला दें कि पहले दिन डीएम ने पहचान पत्र नहीं रहने की वजह से अल्लामा इकबाल कॉलेज के केन्द्राधीक्षक को हटाने का आदेश दिया था। इस तरह दो दिन में दो केन्द्राधीक्षक हटा दिए गए।

अन्य परीक्षा केंद्रों पर जिलाधिकारी ने सभी केंद्र अधीक्षक एवं प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा का आयोजन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी