नालंदा के प्रभारी मंत्री, जिला कृषि पदाधिकारी, सरमेरा बीडीओ, दो डॉक्टर समेत 107 लोग कोरोना संक्रमित

बिहारशरीफ। जिले में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। इसमें नालंदा के प्रभारी मंत्री सह ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा जिला कृषि पदाधिकारी सरमेरा बीडीओ सदर अस्पताल के चिकित्सक निजी क्लीनिक के एक चिकित्सक समेत जिले में सर्वाधिक 107 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले बीते 48 घंटे में सोहसराय थानाध्यक्ष फिर एकंगरसराय थानाध्यक्ष संक्रमित पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:01 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:01 PM (IST)
नालंदा के प्रभारी मंत्री, जिला कृषि पदाधिकारी, सरमेरा बीडीओ, दो डॉक्टर समेत 107 लोग कोरोना संक्रमित
नालंदा के प्रभारी मंत्री, जिला कृषि पदाधिकारी, सरमेरा बीडीओ, दो डॉक्टर समेत 107 लोग कोरोना संक्रमित

बिहारशरीफ। जिले में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। इसमें नालंदा के प्रभारी मंत्री सह ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा जिला कृषि पदाधिकारी, सरमेरा बीडीओ, सदर अस्पताल के चिकित्सक, निजी क्लीनिक के एक चिकित्सक समेत जिले में सर्वाधिक 107 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले बीते 48 घंटे में सोहसराय थानाध्यक्ष, फिर एकंगरसराय थानाध्यक्ष संक्रमित पाए गए हैं। हिलसा के एसडीओ विवेक रंजन मैत्रेय कोरोना को मात देकर काम पर लौट आए हैं। इसी तरह हिलसा के प्रशिक्षु डीएसपी पंकज मिश्रा भी ठीक होकर काम पर लौट चुके हैं।

इनके अलावा दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं।  करायपरशुराय थाना में पदाधिकारी से लेकर पुलिसकर्मी तक लंबी चेन बनी तो थाना सील कर दिया गया। इसी कारण बेन थाना सील हो चुका है। सोमवार की इस्लामपुर थाना का एक चौकीदार व बिहार थाना के एसएसआइ व एक जवान संक्रमित मिले हैं। आज सोहसराय थाना में चार अन्य पुलिसकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि अभी तक थाने को सील नहीं किया गया है। इधर जिला कृषि पदाधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही तमाम कर्मियों में दहशत का माहौल कायम हो गया है। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या 636 हो गया।

------------------

सरमेरा बीडीओ से लंबी चेन बनने की आशंका सरमेरा बीडीओ के कोरोना संक्रमित होने से लंबी चेन बनने की आशंका बन गई है। बताया जाता है कि लॉकडाउन के दौरान बीडीओ कल तक वाहन चेकिग अभियान के तहत लोगों का चालान काट रहे थे। उनके साथ कई पुलिस पदाधिकारी, कर्मी के अलावा कई लोग संपर्क में आए थे। इस प्रकार इनसे लंबी चेन बनने की आशंका बताई जा रही है।

-------------------

डॉक्टर कोरोना विजेता बन ड्यूटी पर लौटे, दो नए डॉक्टर हुए पॉजिटिव कोरोना के खिलाफ जंग में अहम भूमिका निभा रहे कई डॉक्टर, एम्बुलेंस चालक व नर्स संक्रमित हो चुके हैं। इनमें लगभग 50 दिनों के बाद कोरोना विजेता बनकर बिहारशरीफ पीएचसी के प्रभारी डॉ जहांगीर, हिलसा के अपर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजकिशोर राजू व अस्थावां रेफरल अस्पताल के एम्बुलेंस चालक कोरोना विजेता बनकर ड्यूटी पर लौट चुके हैं। वहीं सोमवार को एक निजी डॉक्टर का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।

वहीं पावापुरी व‌र्द्धमान मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के दो डॉक्टर, दो लैब टेक्नीशियन, एक लैब अटेंडेंट, हरनौत पीएचसी के एम्बुलेंस चालक संक्रमित हैं। ये सभी अभी आईसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। इनके अलावा परवलपुर पीएचसी व विम्स की नर्स भी संक्रमित हुई थीं। इन दोनों की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। परन्तु एहतियात के तौर पर दोनों होम आइसोलेशन में हैं। अभी ड्यूटी जॉइन नहीं की है।

-------------------

एक महिला समेत सात पुलिसकर्मी भी संक्रमित सोमवार को आई जांच रिपोर्ट के बाद सोहसराय थाना के एक महिला समेत 6 पुलिसकर्मी व बिहार थाना के एक पुलिसकर्मी, गिरियक पीएचसी के दो कर्मी कोरोना संक्रमित हुए हैं। इससे पहले सोहसराय थानाध्यक्ष व एक कर्मी पॉजिटिव हो चुके हैं। इसी तरह बिहार थाना में एक एएसआई के साथ एक कर्मी भी पॉजिटिव हो चुके हैं। पुलिस लाइन में 8 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं। इससे पहले भी पुलिस लाइन के आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं।

-------------------

सदर अस्पताल के एक डॉक्टर के पॉजिटिव होने के बाद हड़कंप सदर अस्पताल के एक डॉक्टर के संक्रमित होने से यहां पर काम करने वाले तमाम स्वास्थ्यकर्मियों व चिकित्सकों के बीच हड़कंप मच गया है। जिले में कोरोना की बढ़ रही लगातार संख्या से अब तमाम लोग पूरी तरह से सहमे हुए हैं। जांच कराने वालों की लंबी कतार लग गई है। बताया जाता है कि डॉक्टर साहब लगातार ड्यूटी पर तैनात थे। आशंका जताई जा रही है कि इनसे भी लंबी चेन बन सकती है।

---------------------

ये सभी लोग हुए हैं संक्रमित जिला कृषि पदाधिकारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, सरमेरा प्रखंड़ के प्रखंड़ विकास पदाधिकारी शामिल है। इसके अलावा पुलिस लाईन, सोहसराय थाना, बिहार थाना में भी कोरोना संक्रमित मरीज पाए गये।  पुलिस लाईन के 8 पुलिस कर्मी, सोहसराय थाना के एक महिला पुलिसकर्मी सहित 6 पुलिसकर्मी, बिहार थाना से 1 पुलिसकर्मी, गिरियक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के 2, बिहारशरीफ शहर के कमरूद्दीनगंज मोहल्ला में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी देखा गया और कुल 16 लोग संक्रमित पाये गए। इसके अलावा शहर के माही खंदक पर से 11, अम्बेर से 3, डीएम कॉलोनी से 4, सदर अस्पताल से 1, विकास नगर से 2, पटेल नगर नईसराय से 1, मथुरिया महल्ला से 1, सोहसराय से 1, खंदकपर से 1, पंडितगली से 1, दीपनगर से 1, दोसुत से 1, नीमगंज से 1, सहोखर से 4, हिलसा पीएचसी से 5, पटेलनगर से 1, पुलपर से 1, राणाबिगहा से 1, बिहारशरीफ महावीर नगर से 1, एकंगरसराय से 5,  इस्लामपुर से 4, कतरीसराय से 3, वेन से 1, बिद से 1, सरमेरा के गौसनगर से 1, रहुई से 1, गिरियक से 1,  चंडी से 1, परबलपुर से 1, सिलाव से 1, नवादा से 5, गया के 3, बांका के 1 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

chat bot
आपका साथी