नालंदा के बीड़ी अस्पताल आइसोलेशन सेंटर में 100 बेड, नहीं पहुंच रहे मरीज

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच लोग ऑक्सीजन व बेड के लिए जिस तरह पैनिक हो रहे हैं वैसे में यह खबर शहरवासियों के लिए राहत देने वाली है। सदर अस्पताल प्रबंधन ने दावा किया है कि उनकी तैयारी मुकम्मल है। अगर कोरोना के 100 मरीज भी आते हैं तो ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की कमी नहीं है। लेखा प्रबंधक सुरजीत कुमार ने बताया कि न तो ऑक्सीजन की कमी है और न ही बेड की। अभी मात्र 5 से 6 मरीज ही भर्ती हैं। लोगों के पास जानकारी नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:09 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:09 PM (IST)
नालंदा के बीड़ी अस्पताल आइसोलेशन सेंटर में 100 बेड, नहीं पहुंच रहे मरीज
नालंदा के बीड़ी अस्पताल आइसोलेशन सेंटर में 100 बेड, नहीं पहुंच रहे मरीज

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच लोग ऑक्सीजन व बेड के लिए जिस तरह पैनिक हो रहे हैं, वैसे में यह खबर शहरवासियों के लिए राहत देने वाली है। सदर अस्पताल प्रबंधन ने दावा किया है कि उनकी तैयारी मुकम्मल है। अगर कोरोना के 100 मरीज भी आते हैं तो ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की कमी नहीं है। लेखा प्रबंधक सुरजीत कुमार ने बताया कि न तो ऑक्सीजन की कमी है और न ही बेड की। अभी मात्र 5 से 6 मरीज ही भर्ती हैं। लोगों के पास जानकारी नहीं है। सतर्कता व एहतियात बरतते हुए कोरोना के फैलाव को रोकने की दिशा में कदम उठाने के प्रति सभी को जागरूक होने की जरूरत है। जिला प्रशासन ने कोरोना से संक्रमित होने वालों के उपचार की व्यवस्था की है। साथ ही कोरोना संक्रमण से गंभीर स्थिति होने पर मरीजों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा देने को लेकर ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की पर्याप्त व्यवस्था की है। हरसंभव व्यवस्था बनाते हुए लोगों को सुविधा व उपचार उपलब्ध कराने की दिशा में काम किया जा रहा है। -------------------------

कोरोना वारियर्स भी हैं तैयार कोरोना काल में सबसे ज्यादा जवाबदेही अगर किसी के कंधों पर है तो वह डॉक्टर, नर्सेंस व स्वास्थ्यकर्मी हैं। बीड़ी अस्पताल में बने कोविड सेंटर में दिन रात मरीजों की सेवा में लगे हैं। नोडल पदाधिकारी डॉ.वीणा प्रभा ने बताया कि पूरी टीम जी जान से लगी है। हर शिफ्ट में दो डॉक्टर,एक आयुष चिकित्सक व दो एएनएम की तैनाती की गई है। हमलोग जो बेहतर सेवा दे सकते हैं, दे रहे हैं। गंभीर मरीजों के लिए विम्स पावापुरी में व्यवस्था है। अगर 90 से नीचे ऑक्सीजन लेवल है तो वह यहां आ सकते हैं। नार्मल केस में होम आइसोलेशन बेहतर है। डॉक्टर के टच में रहें, पैनिक न हों।

-------------------------

अब कोरोना पीड़ित मरीज ही मेरा परिवार डॉ. वीणा प्रभा नोडल पदाधिकारी होने के कारण हर शिफ्ट में रहती हैं। घर में बच्चों को देखने के लिए एक महिला नौकरानी भी है जो किसी सदस्य से कम नहीं है। पति भी डॉक्टर हैं, वो मुजफ्फरपुर में हैं। वे कहती हैं कि बच्चों से काफी कम ही मिल पाती हूं। जो मरीज आए हैं वे भी मेरे लिए परिवार हैं। बस सभी ठीक होकर जाएं,यही प्रार्थना करती हूं।

---------------------

कैसे पहुंचे कोविड केयर सेंटर बीड़ी अस्पताल स्थित कोविड केयर सेंटर तक पहुंचने के लिए आपको वियावानी मार्ग पर जाना होगा। थोड़े दूर पर आपको एक बोर्ड मिलेगा जिसपर कोविड केयर सेंटर तक पहुंचने का रास्ता बताएगा। सड़क अच्छी है। आप सीधे वहां पहुंच सकते हैं। एम्बुलेंस के लिए कॉल करें 06112-236794 व टॉल फ्री-18003456119 पर कॉल कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी