ब‍िहार में महज सेलफोन चोरी की आशंका में युवक की हत्या, शव को फंदे से लटकाया, पूर्वी चंपारण की घटना

Motihari Crime पूर्वी चंपारण में बहन ने अपने भाई की हत्या को लेकर तीन लोगों पर दर्ज कराई प्राथमिकी पुल‍िस अब मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। घटना के बाद से सभी आरोपी घर छोड़कर फरार है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:07 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:07 PM (IST)
ब‍िहार में महज सेलफोन चोरी की आशंका में युवक की हत्या, शव को फंदे से लटकाया, पूर्वी चंपारण की घटना
पूर्वी चंपारण में सेलफोन चोरी के आरोप में युवक को मार डाला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण (मोतिहारी), जासं। शिकारगंज थाना क्षेत्र के भागवतपुर भलुअहिया गांव में महज एक सेलफोन चोरी करने की आशंका में युवक की हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया। घटना गुरुवार की रात घटी है। इधर खबर मिलते ही शिकारगंज पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया। मृतक सोनेलाल साह(22) पताही थाना क्षेत्र के बाराशंकर गांव निवासी रामश्रेष्ठ साह का पुत्र है। वह कुछ वर्षों से भागवतपुर भलुअहिया गांव में अपनी बहन मुन्नी देवी व बहनोई संजय साह के घर रहकर मजदूरी करता था। मृतक का बहनोई बाहर रहता है। मामले को लेकर मृतक की बहन मुन्नी देवी ने शिकारगंज थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें गांव के पवन कुमार व सुदामा कुमार सहित भागवतपुर भलुअहिया गांव के बुलेट कुमार पर हत्या का आरोप लगाया गया है। घटना के बाद से सभी आरोपी घर छोड़कर फरार है।

मुन्नी देवी ने बताया कि हमेशा की भांति गुरुवार की रात भी उसका भाई खाना खाकर सोने चला गया। जब शुक्रवार की सुबह मवेशियों को खिलाने के लिए भूसा लेने गई तो भुसौल में फंदा से उसका शव लटका हुआ था। उसने बताया कि तीनों आरोपियों के साथ उसका भाई सोनेलाल भी हैदराबाद में रहकर काम कर रहा था। हाल ही में वह घर आया था। घर आने के बाद से तीनों आरोपी उसके भाई पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगा हत्या करने की धमकी दे रहे थे। उसने कहा कि दो दिन पहले भलुअहिया से बाराशंकर जाने के क्रम में तीन नकाबपोश व्यक्तियों ने मोतिया पुल के पास उसके भाई को मारपीट कर मोबाइल भी छीन लिया था और आज उसकी हत्या ही कर दी गई है।

घटना की खबर मिलते ही सिकरहना के नवपदस्थापित डीएसपी राजेश कुमार, सर्किल पुलिस इंस्पेक्टर जयप्रकाश सिंह व शिकारगंज थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार वहां पहुंच कर घटना के सूक्ष्म पहलुओं की जांच की। एसडीपीओ ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया है। वही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी