समस्‍तीपुर में पुलिस की फायरिंग में युवक जख्मी, शराब की सूचना पर चल रही थी छापेमारी

Samastipur news विरोध में स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों को बनाया बंधक जख्मी युवक सदर अस्पताल से पीएमसीएच रेफर जख्मी 29 वर्षीय युवक की पहचान रामचंद्र सहनी के पुत्र कुणाल सहनी के रूप में हुई है। मामले की चल रही जांच पड़ताल।

Dharmendra Kumar SinghSun, 05 Dec 2021 08:47 PM (IST)
युवक को गोली मारने की घटना के बाद पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों को बंधक बनाए आक्रोशित लोग। जागरण

समस्तीपुर, जासं। खानपुर थाना क्षेत्र के अमसौर चौर में शराब रखे जाने की सूचना पर छापेमारी को गई पुलिस फायरिंग में एक युवक जख्मी हो गया। घटना के विरोध में लोगों ने छापेमारी में शामिल चार पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया। शाम में घटनास्थल पर वरीय अधिकारी पहुंचे। इधर, आनन-फानन में पुलिस की गोली से जख्मी युवक को गंभीरावस्था में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे पटना रेफर कर दिया गया। जख्मी 29 वर्षीय युवक की पहचान नत्थुद्वार पंचायत के अमसौर चौर टोल निवासी रामचंद्र सहनी के पुत्र कुणाल सहनी के रूप में हुई है। वह मानसिक दिव्यांग बताया गया है।

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि अमसौर चौर के तालाब में भारी मात्रा में शराब छिपाकर रखा गया है। इसी सूचना पर खानपुर पुलिस छापेमारी को गई थी। थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती ने बताया कि पुलिस के वहां पहुंचते ही उक्त युवक ने सैप जवान पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। बचाव में उस जवान ने गोली चला दी। इसमें वह युवक जख्मी हो गया। उसका इलाज जारी है। सदर अस्पताल में जख्मी युवक की पत्नी सीमा देवी ने बताया कि रविवार को पुलिस छापेमारी कर रही थी।

पुलिस को देखते ही वह उल्टी-सीधी हरकत करने लगा। इसी दौरान पुलिस टीम के साथ खड़े एक पुलिसकर्मी ने उसपर फायरिंग कर दी। गोली कुणाल के पंजरे में आकर लगी। घटना की सूचना पर डीएसपी, बीडीओ गौरी कुमारी, सीओ राजन कुमार दिवाकर, जिला पार्षद प्रियंका कुमारी, मुखिया अशोक कुमार, अशोक पासवान, चंद्रशेखर राय, सरपंच लालन सहनी, पवन देवी, पूर्व उप प्रमुख अर्चना देवी, निरंजन कुमार राय, मो. तुफैल आदि की पहल पर सभी बंधक पुलिसकर्मी को मुक्त किया गया।

-पुलिस शराब रखे जाने की सूचना पर छापेमारी को गई थी। इसी दौरान उक्त युवक ने पहले लाठी से फिर धारदार हथियार से सैप जवान पर हमला कर दिया। बचाव में पुलिस ने गोली चलाई जिसमें वह युवक जख्मी हो गया। स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया। सभी को मुक्त करा लिया गया है। -मानवजीत सिंह

पुलिस अधीक्षक समस्तीपुर

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.