समस्तीपुर: हसनपुर में 11 हजार वोल्ट की बिजली की तार गिरी, चपेट में आने से युवक की मौत

Samastipur News हसनपुर थाना क्षेत्र के सुरहा वसंतपुर पंचायत के मालदह गांव में मंगलवार की देर शाम 11 हजार वोल्ट की विद्युत धारा प्रवाहित तार गिर जाने से एक 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने घंटो सड़क जाम कर दिया।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:24 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:24 PM (IST)
समस्तीपुर: हसनपुर में 11 हजार वोल्ट की बिजली की तार गिरी, चपेट में आने से युवक की मौत
11 हजार वोल्ट की बिजली की तार के चपेट में आने से युवक की मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। हसनपुर थाना क्षेत्र के सुरहा वसंतपुर पंचायत के मालदह गांव में मंगलवार की देर शाम 11 हजार वोल्ट की विद्युत धारा प्रवाहित तार गिर जाने से एक 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृत युवक की पहचान मालदह ग्राम निवासी बशीर मियाँ के पुत्र मो असगर के रूप में की गई है। कनीय अभियंता विद्युत राजीव कुमार 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से असगर की मौत से इंकार कर रहे हैं। पुलिस ने शव अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि मो असगर मूसलाधार बारिश कम होने के बाद कुछ घरेलू सामान खरीदने के लिए मेदो चौक गए। जहा आवश्यक सामाग्री की खरीददारी कर पुनः घर लौट रहे थे। वे ज्योहिं अपने मालदह गांव चौक पर पहुंचे की अचानक 11 हजार वोल्ट की धारा प्रवाहित तार उनके शरीर पर गिर गया। जिससे उनकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। आस-पास के लोगों की सूचना पर पहुंचे स्वजनों ने इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने घंटो सड़क जाम कर बिजली विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे।इससे मेदो चौक - गढ़पुरा पथ का आवागमन घंटो बाधित रहा।

स्थानीय लोगों के द्वारा काफी समझाने बुझाने के तीन घंटे बाद जाम खाली हो सका। पूछे जाने पर कनीय अभियंता ने बताया कि इलाज करने वाले चिकित्सक के अनुसार मो असगर की मौत करेंट लगने से नहीं, बल्कि ठनका की तेज आबाज में हृदय गति रुकने से मौत हो गई है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सत्यता का पता चल सकेगा। इस संबंध में थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला करेंट लगने से ही मौत होना प्रतीत होता है।वैसे रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता चल सकेगा।

chat bot
आपका साथी