West Champaran Crime: बगहा में दो देसी कट्टा, एक पिस्टल और राइफल के साथ युवक गिरफ्तार

पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में धनहा के पिपरपाती गांव में हुई छापामारी में मिली सफलता गिरफ्तार युवक से पुलिस कर रही पूछताछ एक लोहे की एक अलमारी को खोला गया तो हथियारों का जखीरा देख अधिकारी हैरत में पड़ गए।

Dharmendra Kumar SinghFri, 17 Sep 2021 10:14 PM (IST)
पश्‍च‍िम चंपारण के बगहा में हथ‍ियार जब्‍ती की कार्रवाई । जागरण

पश्चिम चंपारण (बगहा), जासं। बगहा पुलिस जिले के धनहा थाना क्षेत्र स्थित पिपरपाती गांव में पुलिस छापामारी में हथियारों का जखीरा बरामद किया गया। इस क्रम में एक युवक को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया, जिससे पूछताछ जारी है। यह छापामारी शुक्रवार को हुई। एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने सूचना मिलने के बाद धनहा पुलिस निरीक्षक शशि शेखर चौहान के नेतृत्व में टीम गठित की व एसडीपीओ कैलाश प्रसाद को पर्यवेक्षण का निर्देश दिया।

एसडीपीओ ने बताया कि दो देसी कट्टा, एक पिस्टल व एक राइफल बरामद की गई। पिपरपाती गांव निवासी स्वर्गीय वासुदेव सिंह के पुत्र सिप्पू सिंह उर्फ वेद प्रकाश सिंह के घर हथियार छिपाए जाने की सूचना मिली। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच तलाशी अभियान शुरू किया। इस क्रम में घर की एक लोहे की एक अलमारी को खोला गया तो हथियारों का जखीरा देख अधिकारी हैरत में पड़ गए। लोहे की अलमारी से एक देसी रिवाल्वर ,दो देसी कट्टा के साथ-साथ एक एनपी बोर 315 राइफल बरामद की गई। इसके साथ दो गोलियां और एक खोखा भी मिला है।पुलिस जांच में राइफल लाइसेंसी पाया गया।

विश्वकर्मा पूजा पर सभी हथियारों को निकाल कर गृहस्वामी ने इसकी पूजा की थी। रिवाल्वर और कट्टे का कोई कागजात आरोपित प्रस्तुत नहीं कर पाया। पुलिस ने राइफल को भी जब्त कर लिया है। मौके से गिरफ्तार गृहस्वामी सिप्पू सिंह के विरुद्ध अग्रसर कार्रवाई करते हुए थाना कांड संख्या 157/2021 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। छापामारी टीम में धनहा पुलिस निरीक्षक के अतिरिक्त सब इंस्पेक्टर कंचन कुमार सिंह, एएसआइ राम नारायण सिंह, सिपाही मनोज कुमार, चंद्र भूषण पांडेय,ध्रुव कुमार सिंह ,संतोष कुमार आदि शामिल थे। प्रारम्भिक जांच में पंचायत चुनाव को लेकर हथियार को इकठ्ठा करने की जिनकारी मिली है। हथियारों की सप्लाई कहां से हुई इसकी तफ्तीश की जा रही है। पुलिस आरोपित का शस्त्र लाइसेंस भी रद्द करने की अनुशंसा करेगी। एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि पूछताछ में आरोपित युवक ने अहम जानकारी दी है। जिन्हें केंद्र में रखकर पुलिस अग्रेतर कार्रवाई करेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.