समस्तीपुर में 13 केंद्रों पर शुरू हुई वनरक्षी पद की लिखित परीक्षा

Samastipur News वनरक्षी पद की लिखित परीक्षा जिले में 13 परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुई। परीक्षा के सफल संचालन के लिए अपर समाहर्ता विनय कुमार राय को सहायक परीक्षा संयोजक के रूप में नियुक्त किया गया है। सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी की तैनाती की गई है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 12:46 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 12:46 PM (IST)
समस्तीपुर में 13 केंद्रों पर शुरू हुई वनरक्षी पद की लिखित परीक्षा
समस्‍तीपुर। परीक्षा केंद्र में परीक्षा देते छात्र।

समस्तीपुर, जेएनएन। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के अंतर्गत पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में वनरक्षी पद की लिखित परीक्षा जिले में  13 परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुई। परीक्षा के सफल संचालन के लिए अपर समाहर्ता विनय कुमार राय को सहायक परीक्षा संयोजक के रूप में नियुक्त किया गया है। सभी केंद्रों पर स्टेटिक दंडाधिकारी सह प्रेक्षक के साथ पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है। सभी परीक्षा केंद्रों पर पूरी परीक्षा प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। परीक्षा को लेकर जोनल दंडाधिकारी भी बनाए गए हैं। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने कदाचारमुक्त माहौल में परीक्षा संपन्न कराने को लेकर स्वयं निगरानी रख रहे है।

 परीक्षा को लेकर सुबह से ही केंद्रों पर परीक्षार्थियों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था। हर परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले कोरोना गाइडलाइन के तहत पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद परीक्षार्थियों को मास्क लगाकर ही परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश दिया गया। अंदर प्रवेश से पहले उनकी सख्ती के साथ चेकिंग की गई। इसके बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर जाने दिया गया। परीक्षा को लेकर केंद्राधीक्षकों, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, पेट्रोलिग मजिस्ट्रेट, केंद्र प्रेक्षक, उड़नदस्ता दल, महिला दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी आदि की तैनाती की गई थी।

इन केंद्रों पर हो रही परीक्षा

परीक्षा संत कबीर कॉलेज, जीकेपी कॉलेज, कर्पूरीग्राम, होली मिशन हाई स्कूल, जेपी सेंट्रल स्कूल, तिरहुत एकेडमी, प्रभावति राम दुलारी इंटर विद्यालय कर्पूरीग्राम, गोल्फ फिल्ड रेलवे कॉलोनी उच्च माध्यमिक विद्यालय, इंटर श्री सुंदर उच्च विद्यालय मुक्तापुर, विधि महाविद्यालय, आरएसबी इंटर विद्यालय, सेंटर पब्लिक स्कूल और डीएवी स्कूल में आयोजित होगी। इस परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों की कुल संख्या 4994 है। 

केंद्राधीक्षक ने कराया फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन

परीक्षा केंद्रों पर केन्द्राधीक्षक ने कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन कराया। अभ्यर्थियों को प्रवेश गेट पर फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए सुरक्षित प्रवेश एवं सीधे परीक्षा कक्ष तक पहुंचाने की व्यवस्था रही। सभी का थर्मल स्कैनिग किया जा रहा था। 

केंद्रों पर सैनिटाइजर और हैंडवाश की थी व्यवस्था

कोरोना को देखते इस बार सभी परीक्षा केंद्रों पर काफी सख्ती देखी गई। सभी कोटि के पदाधिकारी, कर्मी, अभ्यर्थी मास्क के साथ रहे। सभी परीक्षा केंद्रों के गेट पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा नल, चापाकल, बेसिन के पास हैंडवाश, साबुन की समुचित व्यवस्था भी थी।

chat bot
आपका साथी