मांगों को लेकर कर्मचारियों ने लंच के बाद किया कार्य बहिष्कार

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में बुधवार को कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 01:38 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 01:38 AM (IST)
मांगों को लेकर कर्मचारियों ने लंच के बाद किया कार्य बहिष्कार
मांगों को लेकर कर्मचारियों ने लंच के बाद किया कार्य बहिष्कार

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में बुधवार को कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया। साथ ही लंच के बाद विवि के हॉल में पहुंच कर एकजुटता दिखाई। कर्मचारियों का कहना था कि आचार संहिता का सम्मान करते हुए काला बिल्ला लगाकर कर्मचारियों ने विरोध जताया है। जबकि लंच के बाद शांतिपूर्ण तरीके से कार्य का बहिष्कार किया है।

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के महासचिव राघवेंद्र ने बताया कि पुरानी पेंशन योजना को फिर से चालू करने, कर्मचारियों को ससमय प्रोन्नति, नई शिक्षा नीति को लागू नहीं करने समेत दस सूत्री मांगों को लेकर यह विरोध किया गया है। इसके लिए राष्ट्रपति को भी पत्र भेजा गया है। कहा कि यदि सरकार इन मांगों पर ध्यान नहीं देगी तो पूरे देश के कर्मचारी एकजुट होकर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

पीजी में सीट वृद्धि को परीक्षा नियंत्रक से मिले अभाविप कार्यकर्ता

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर इकाई के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को स्नातकोत्तर में सीट वृद्धि के लिए कुलसचिव परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा। साथ ही कुलपति को भी पत्र के माध्यम से अवगत कराया। विद्यार्थी परिषद बिहार विश्वविद्यालय कैंपस उपाध्यक्ष प्रशांत गौतम ने कहा कि स्नातकोत्तर में सीटें कम होने से हजारों प्रतिभावान विद्यार्थियों का भी नामांकन नहीं हो पा रहा है। इससे उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राएं को आगे की पढ़ाई करने में कठिनाई हो रही है। ऐसे में बिहार विश्वविद्यालय 50 तक सीटों में वृद्धि करें। विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी सीट वृद्धि को लेकर आश्वासन दिया है। मौके पर नमन प्रभाकर, आशुतोष आनंद नीतीश कुमार, अंकित कुमार, माइकल जैकसन आदि थे।

chat bot
आपका साथी