Muzaffarpur: अभी तो पार्टी शुरू भी नहीं हुई थी, मैरेज डे से ठीक पहले होटल व्यवसायी की गर्भवती पत्नी...

मैरेज डे से एक दिन पहले मौत, हत्या या आत्महत्या जांच में जुटी पुलिस। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर में रीति नाम की महिला की मैरेज डे एक दिन पहले मौत पुलिस कर रही जांच रीति का पति होटल व्यवसायी है। इस घटना के बाद परिवार वाले फरार हैं। इसका पता तो मोबाइल कॉल डिटेल्स से ही हो पाएगा।

Dharmendra Kumar SinghMon, 01 Mar 2021 09:52 PM (IST)

मुजफ्फरपुर, जासं । मुजफ्फपुर शहर के चक्कर मैदान क्षेत्र में एक रीति नाम की महिला की  मैरेज डे से पहले मौत हो गई। वह गर्भवती थी। मौत आखिर कैसे हुई इस मामले की पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। रीति का पति होटल व्यवसायी है। इस घटना के बाद परिवार वाले फरार हैं। रीति का मैरेज डे दो मार्च को था। लेकिन मैरेज डे के पहले ही उसकी जीवनलीला समाप्त हो गई। स्वजन विलाप करते हुए बोल रहे थे ... कल रीति का मैरेज डे था। इसको लेकर मायके वाले मार्केटिंग भी किए थे। कहा जा रहा कि घटना के वक्त ससुराल वाले भी बाजार में मैरेज डे के को लेकर खरीदारी करने गए थे। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है। इसका पता तो मोबाइल कॉल डिटेल्स से ही हो पाएगा। अगर सब कुछ सही है तो फिर रीति के ससुरालवाले घर छोड़कर क्यों फरार हैं। इससे कई तरह की सवाल उठ रहे हैं।  

 हत्या को खुदकुशी का रूप देने की साजिश

 पुलिस पूछताछ में महिला के ममेरे भाई ने बताया कि आरोपितों ने मिलकर पहले उसकी गला दबाकर हत्या की होगी, फिर खिड़की का कांच तोड़ा होगा। जब पुलिस वहां पहुंची तो दरवाजा खुला था। थानाध्यक्ष का कहना है कांच टूटने के तरीके से पता लगता है कि इसे बाहर से तोड़ा गया है। कमरे में कांच के काफी टुकड़े मिले हैैं। इसलिए ऐसा प्रतीत हो रहा कि हत्या को खुदकुशी का रूप देने की कोशिश की गई है। दूसरा सवाल यह है कि परिवार के सदस्य फरार क्यों है? 

यह भी पढ़ें :  यह मुजफ्फरपुर है, पुल‍िस-शराब माफ‍िया की म‍िलीभगत है और यहां 'मौत' की PAWRI हो रही है

बड़े भाई ने कॉल कर दी थी सूचना 

महिला के पिता रविंद्र यादव समेत अन्य लोग वर्तमान में नागालैंड के डीमापुर में रहते हैं। चाचा प्रभु शंकर यादव ने कहा कि रात करीब 10 बजे बड़े भाई ने उन्हेंं कॉल करके बताया कि पुत्री की हत्या कर दी गई है। आपलोग जल्दी जाइए। इसके बाद वे लोग यहां पहुंचे। देखा कि रीति के  ससुराल वाले घर पर नहीं हंै। सिर्फ पुलिस है। दामाद समेत अन्य सभी लोग फरार हैं। भतीजी का शव कमरे में बिछावन पर पड़ा था। 

एसी वाली खिड़की का टूटा था कांच :

थानाध्यक्ष ने बताया कि देर रात मृतका के भाई ने उन्हेंं कॉल कर घटना की जानकारी दी थी। कहा था कि बहनोई ने कॉल कर बताया है कि रीति ने गले में दुपट्टा बांधकर पंखे से लटक खुदकुशी कर ली है। घटना के समय घर में वह अकेली थी। मां व बहन बाहर गई थीं। वे होटल पर थे। कई बार रीति के मोबाइल पर कॉल की, लेकिन फोन नहीं उठाया। इसके बाद वे भाई के साथ घर पहुंचे। देखा कि कमरा भीतर से बंद है। दरवाजा खटखटाने के बाद भी नहीं खुला। इसके बाद पीछे जाकर एसी वाली खिड़की काकांच तोड़कर देखा कि रीति पंखे से लटकी हुई है। खिड़की से कमरे के अंदर जाकर दरवाजा की कुंडी खोली। तब तक घर के अन्य लोग भी आ गए थे। शव को पंखे से उतार दिया। मृतका के भाई ने थानाध्यक्ष से कहा कि उक्त बातें उसके बहनोई ने बताईं, लेकिन पुलिस जब वहां पहुंची तो सभी फरार मिले। इससे कई तरह की आशंकाएं हो रही हैैं।  

डेढ़ साल की बेटी को लेकर फरार  :

महिला की डेढ़ साल की बच्ची को लेकर आरोपित फरार हैं। स्वजन बार-बार पुलिस से गुहार लगा रहे थे कि उसे जल्द बरामद कीजिए। अन्यथा उसकी भी हत्या कर दी जाएगी। स्वजनों ने कहा कि रीति छह माह की गर्भ से भी थी। उसका स्वभाव बहुत मधुर व सरल था। वह कभी खुदकुशी नहीं कर सकती। 

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur:  अभी तो पार्टी शुरू भी नहीं हुई थी, मैरेज डे से ठीक पहले होटल व्यवसायी की गर्भवती पत्नी...

यह भी पढ़ें: Darbhanga Flight Service News: होली 2021 से पहले यात्र‍ियों को नई उड़ान का ग‍िफ्ट

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur: ऑटो का बढ़ा भाड़ा लेकर निकलें, किचकिच से मारपीट तक की आ रही नौबत

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.