Motihari: कोटवा में छापेमारी के दौरान महिला की मौत, भड़के लोगों ने किया पुलिस पर हमला

मोतिहारी। गांव में कैम्प कर रही पुलिस।

East Champaran News हमले में कई पुलिसकर्मी जख्मी पुलिसकर्मियों से हथियार छीनने का भी प्रयास। ग्रामीणों ने पुलिस के तीन वाहनों को लिया कब्जे में। एएसपी सदर एसडीएम व डीएसपी के नेतृत्व में पहुंची वरीय पुलिस अधिकारियों को टीम स्थिति को नियंत्रित करने का हो रहा प्रयास।

Murari KumarWed, 21 Apr 2021 12:31 PM (IST)

पूर्वी चंपारण, जागरण संवाददाता। कोटवा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत भोपतपुर ओपी क्षेत्र के बझिया नयका टोला गांव में शराब कारोबारियों के ठिकाने पर बुधवार की अलसुबह छापेमारी के दौरान एक महिला की मौत के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। हमले में कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए ग्रामीणों के उग्र तेवर को देखकर पुलिसकर्मी जैसे तैसे वहां से जान बचाकर भागे। इस दौरान पुलिस के हथियार छीनने का भी प्रयास किया गया। ग्रामीणों ने छापेमारी में पुलिस द्वारा प्रयुक्त तीन वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया है। ग्रामीणों ने पुलिस पर महिला की हत्या करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों के अनुसार छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने महिला की पीटकर मार डाला। 

 मृत महिला छोटेलाल प्रसाद यादव की मां बताई गई है। डीएसपी अरूण कुमार गुप्ता के नेतृत्व में पहुंची वरीय पुलिस अधिकारियों की टीम स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में जुटी हुई है। बताया जाता है कि भोपतपुर क्षेत्र के नयका टोला गांव में शराब का कारोबार किए जाने की सूचना पर बुधवार की अहले सुबह पुलिस किराना दुकानदार अच्छेलाल यादव की दुकान पर पहुंची थी। दुकान में शराब होने की बात पर तू-तू, मैं-मैं होने लगी।इसी दौरान बीच बचाव में आई अच्छेलाल की मां ने पुलिस को रोकने की कोशिश करने लगी। इस बीच दोनों तरफ से धक्का-मुक्की शुरू हो गई।

 पुलिस टीम द्वारा धक्का से जमीन पर गिरी 75 वर्षीय लंगटु राय की पत्नी सुशीला देवी की मौके पर मौत हो गई। महिला की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में कई पुलिस कर्मियों को चोटें आई। पुलिस अपना वाहन भी छोड़ कर भाग गई। लोगों वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। मौके पर जिला पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। एएसपी शैशव यादव और एसडीओ प्रियरंजन राजू व डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता कैम्प कर रहे हैं। लोग एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े हैं। लोग पुलिस पर महिला की हत्या का मुकदमा करने, मुआवजा देने और जिम्मेदार पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.