Karwa Chauth 2019: सोलह सिंगार कर 'चांद का दीदार', सुहागिनों ने की पिया की लंबी उम्र की कामना

पति के प्रति समर्पण और स्नेह का पर्व धूमधाम से मनाया गया। शहर में हर जगह करवा चौथ की रौनक देखने को मिली। व्रत रख पति की लंबी उम्र के लिए ईश्वर से कामना की।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 09:52 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 09:52 PM (IST)
Karwa Chauth 2019: सोलह सिंगार कर 'चांद का दीदार',  सुहागिनों ने की पिया की लंबी उम्र की कामना
Karwa Chauth 2019: सोलह सिंगार कर 'चांद का दीदार', सुहागिनों ने की पिया की लंबी उम्र की कामना

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। करवा चौथ पर गुरुवार को चांद के दीदार संग सुहागिनों ने पति की दीर्घायु और अपने अखंड सौभाग्य की कामना की। पति के प्रति समर्पण और स्नेह का पर्व धूमधाम से मनाया गया। शहर में हर जगह करवा चौथ की रौनक देखने को मिली। क्या आम और क्या खास, हर वर्ग की महिलाओं ने निर्जला व्रत रखा और रात में चांद के दीदार के साथ व्रत संपन्न किया। दोपहर बाद विधि-विधान से पूजा-अर्चना करते हुए सामूहिक रूप से व्रत की कथा भी सुनी।

 बाबा गरीबनाथ मंदिर सहित शहर के विभिन्न शिवालयों में पूजा-अर्चना के लिए महिलाओं की भीड़ लगी रही। उधर, गन्नीपुर स्थित बाबा आनंदभैरव नाथ मंदिर में संध्या समय कई महिलाएं पूजा के लिए पहुंची। पं.अंबरीश शर्मा ने व्रत की कथा कहीं। शाम होते ही सोलह शृंगार से सुसज्जित होकर चांद के दीदार के लिए सुहागिनें आतुर दिखीं। चांद निकलने के बाद रस्म के अनुसार, चंद्रमा की पूजा-अर्चना कर अघ्र्य दिया और व्रत सम्पन्न किया। साजन की लंबी उम्र की कामना के साथ सुहागिनों ने व्रत खोला। 

मेहंदी बाजार भी रहे गुलजार

वैसे तो ज्यादातर महिलाओं ने एक दिन पहले ही मेहंदी लगवा ली थी, लेकिन करवा चौथ के दिन भी मेहंदी लगवाने के लिए भीड़ देखी गई। ब्यूटी पार्लर में भी संजने-संवरने के लिए सुहागिनों की भीड़ देखी गई।

chat bot
आपका साथी