बगहा में ड्यूटी के दौरान शहीद असरफ के सम्मान में विकसित होगी वाटिका

एसएसबी की टीम एवं एनडीआरएफ वन विभाग व स्थानीय लोगों के सहयोग से शव को नदी से निकाला गया एवं पोस्टमार्टम कराते हुए रात में ही पूरे सम्मान के साथ उसके पार्थिव शरीर को पैतृक गांव जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले के बुदाल थाने के फलानी गांव भेज गया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 09:21 AM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 09:21 AM (IST)
बगहा में ड्यूटी के दौरान शहीद असरफ के सम्मान में विकसित होगी वाटिका
जवानों को नदी पार कराने के क्रम में डूबा एसएसबी जवान असरफ। फाइल फोटो

बगहा, जासं। जंगल में ड्यूटी के दौरान शहीद एसएसबी 65 वीं बटालियन के सामान्य आरक्षी मो.असरफ के सम्मान में एसएसबी के कार्यालय परिसर में वाटिका को विकसित किया जाएगा। बटालियन के सेनानायक पंकज डंगवाल ने बताया कि आगामी 13 सितंबर को एसएसबी 65 वीं बटालियन का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। उसी दिन शहीद हुए जवान असरफ के नाम पर वाटिका का निर्माण कराया जाएगा और परिसर में पौधारोपण भी किया जाएगा। बकौल कमांडेंट सात सितंबर को हेड कांस्टेबल मो.असरफ अपने छह साथियों को गाइड करते हुए कैंप की ओर जा रहा था। 

घटना के समय भी वह अन्य जवानों के लिए गाइड की भूमिका निभाते हुए साथी जवानों को हरहा नदी पार करा था। सभी जवानों को नदी पार करने के बाद जब वह स्वयं नदी पार कर था, उसी क्रम में उसका पैर फिसल गया व वह हरहा नदी में गिर गया। जिसके बाद साथी जवानों ने अपने वरीय अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद कमांडेंट अपने अधीनस्थ अधिकारियों व एनडीआरएफ की टीम के साथ रात में ही घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। कमांडेंट डंगवाल ने बताया कि एसएसबी की आरआरटी टीम एवं एनडीआरएफ, वन विभाग व स्थानीय लोगों के सहयोग से गुरुवार को उसके शव को नदी से निकाला गया एवं अनुमंडलीय अस्पताल में उसका पोस्टमार्टम कराते हुए रात में ही पूरे सम्मान के साथ उसके पार्थिव शरीर को उसे पैतृक गांव जम्मु काश्मीर के राजौरी जिले के बुदाल थाने के फलानी गांव भेज गया। जहां पूरे सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस घटना से एसएसबी परिवार मर्माहत है। 

हादसे में जख्मी युवक की मौत

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर), संस : मोतीपुर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार गांव के समीप सड़क दुर्घटना में जख्मी युवक की चिकित्सा के दौरान मौत हो गई। मृतक की पहचान इसी थाने का सौरव कुमार के रूप में हुई है। वह नागेंद्र साह का पुत्र बताया गया है। इसकी पुष्टि स्थानीय उपमुखिया सोनी देवी ने की है। बता दें कि सोमवार की सुबह सौरभ अपने दो साथियों के साथ पैदल सामान खरीदने के लिए सड़क किनारे से जा रहा था। तभी मुजफ्फरपुर की ओर से आ रहा अज्ञात वाहन ठोकर मारते हुए भाग निकला। ग्रामीणों के सहयोग से उसे एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया जहां शुक्रवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं, उसके साथी कनक कुमार की चिकित्सा पीएचसी में कराई गई। मृतक के पिता ने बताया कि आज सौरव की मौत हो गई है। चिकित्सकों ने बताया कि शनिवार को पोस्टमार्टम होगा। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि मृतक के पिता की लिखित शिकायत पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी