West Champaran: देश के लिए अकेले बहुमत हासिल करेंगे, नेपाल के प्रधानमंत्री ने कही बड़ी बात

West Champaran नेकपा एमाले अध्यक्ष ने चितवन में आयोजित पार्टी महाधिवेशन को किया संबोधित प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा व केपी ओली ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सौंपी जवाबदेही। अध्यक्ष केपी ओली ने कहा कि राष्ट्रीय चुनाव में पार्टी अकेले बहुमत हासिल करेगी।

Dharmendra Kumar SinghFri, 26 Nov 2021 05:11 PM (IST)
नेपाल के चितवन में कम्यूनिष्ट पार्टी के महाधिवेशन का शुभारंभ करते एमाले अध्यक्ष के पी शर्मा ओली। जागरण

पश्‍च‍िम चंपारण (त्रिवेणी),जासं। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने कहा कि पार्टी की नीति-रीति से नेपाल की जनता का सीधा सरोकार है। इसलिए कार्यकर्ताओं को अपनी जवाबदेही समझते हुए बढ़चढ़ कर जन समस्याओं को दूर करने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। चितवन में आयोजित नेकपा एमाले के महाधिवेशन में अध्यक्ष केपी ओली ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले कुछ दिनों में राष्ट्रीय चुनाव होना है, जिसमें पार्टी अकेले बहुमत हासिल करेगी। यह देश हित के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय चुनाव होना है। संघीय चुनाव भी आ रहा है।

सर्वमौन सत्ता की रक्षा, लोकतंत्र की रक्षा, संविधान की रक्षा के लिए एमाले को बहुमत प्राप्त करना ही होगा। उन्होंने लोकतंत्र, सामाजिक न्याय, विकास, समृद्ध नेपाल तथा एकता के लिए अपने कार्यकर्ताओं को आगे आने की बात कही। इससे पूर्व चितवन में तीन दिवसीय एमाले के 10 वे महाधिवेशन का शुभारंभ नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री तथा नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के अध्यक्ष के पी ओली व प्रधानमंत्री ने संयुक्त रूप से बटन दबाकर किया। इस अवसर पर सबसे पहले संबोधन में राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के अध्यक्ष कमल थापा ने कहा कि के पी ओली के साथ सरकार में जब काम करने का अवसर मिला तब देश में आंदोलन का आग जल रहा था। चीन के साथ व्यापार तथा परिवहन समझौता करने में सफल रहे। ओली सरकार के कदम से नेपाल विकास के पथ पर आगे बढ़ा। इस महाधिवेशन के द्वारा साहसिक निर्णय की अपेक्षा है।

भाजपा नेताओं ने नेपाल के प्रधानमंत्री से की मुलाकात 

नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी एमाले के 10 वां राष्ट्रीय महाधिवेशन में शामिल होने के लिए शुक्रवार की सुबह भारतीय जनता पार्टी के नेता डॉ. हर्षवर्धन तथा भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री, बिहार प्रभारी व बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी काठमांडू पहुंचे। काठमांडू पहुंच दोनों भाजपा नेताओं ने नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से मुलाकात की तथा आगामी चुनाव के लिए शुभकामना दी। बलुवाटांड़ अवस्थित प्रधानमंत्री आवास पर यह मुलाकात हुई। इस मौके पर नेपाली कांग्रेस के मंत्री डॉ. प्रकाश शरण महंत भी उपस्थित थे। प्रधानमंत्री सचिवालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री से सम सामयिक विषयों पर बातचीत की तथा दोनों देशों के संबंधों की प्रगाढ़ता पर चर्चा की।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.