West Champaran: नीतीश ने दी गति तो चकमा बिहार, 2005 के पहले जर्जर हो चुका था राज्य

West Champaran News15 साल में सभी वर्ग का विकास बिजली सड़क व शिक्षा में भी सुधार समदर्शी नेतृत्व एवं समावेशी विकास के 15 साल बेमिसाल विषय पर सम्मेलन। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के व‍िकास को लेकर हुई चर्चा ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 04:12 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 04:12 PM (IST)
West Champaran: नीतीश ने दी गति तो चकमा बिहार, 2005 के पहले जर्जर हो चुका था राज्य
'समदर्शी नेतृत्व व समावेशी विकास के 15 साल बेमिसाल' सम्मेलन में मौजूद नेता। जागरण

पश्‍च‍िम चंपारण, (बगहा), जासं।  पूर्व मंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय महासचिव रामसेवक सिंह कुशवाहा ने कहा कि पिछले 15 वर्षों की सुशासन सरकार में मुख्यमंत्री के समदर्शी नेतृत्व में समाज के सभी तबकों के लोगों के बीच विकास के उल्लेखनीय कार्य हुए। सड़क, बिजली, पुल-पुलिया, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, कौशल विकास सहित हर क्षेत्र में विकास के कई मानदंड स्थापित हुए हैं।

वे बुधवार को बगहा दो स्थित आरती होटल के कर्पूरी सभागार में आयोजित 'समदर्शी नेतृत्व एवं समावेशी विकास के 15 साल बेमिसाल' सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों को भी सभी ने देखा। 15 साल से नीतीश की सरकार है। चारों तरफ सिर्फ विकास दिख रहा है।

अध्यक्षता करते हुए एमएलसी व जिलाध्यक्ष सह विधान पार्षद भीष्म सहनी ने कहा कि 2005 के पहले की सरकार ने जर्जर और अराजक बिहार सौंपा था। जिसे नीतीश कुमार ने समावेशी विकास के तहत गर्व करने वाले बिहार के रूप में बदल दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बिहार सहित चंपारण भी उत्तरोत्तर प्रगति कर रहा।

जिला संगठन प्रभारी रजिया खातून और इंद्रदेव पटेल ने कहा कि न्याय के साथ विकास के सूत्र वाक्य के साथ हर क्षेत्र में संतोषजनक विकास हुआ है। सम्मेलन में निवर्तमान विधान पार्षद राजेश राम और पूर्व विधायक प्रभात रंजन सिंह ने भी पार्टी को मजबूत करने के लिए सबको मिलजुल कर काम करने का अनुरोध किया और नीतीश सरकार की उपलब्धियों पर विस्तार से चर्चा की।

मुख्य प्रवक्ता के प्रस्ताव पर राजस्व जिला बनाने का मिला समर्थन

कार्यक्रम का संचालन जिला मुख्य प्रवक्ता राकेश सिंह ने किया। उनके प्रस्ताव पर सभी कार्यकर्ताओं ने एक स्वर से बगहा को राजस्व जिला बनाने की मांग का समर्थन किया। संबोधित करने वालों में जदयू नेता नन्दकिशोर राम, विजय कुमार पांडे, दयाशंकर सिंह, सुरेंद्र उरांव, इम्तेयाज़ अहमद, रविन्द्र पटेल, संजय मिश्रा, मुरारी चौधरी, महेश्वर काजी, निवेदिता मिश्रा, नौशेर आलम, सिंघलदीप गद्दी, मो0 गयासुद्दीन, अब्दुल गफ्फार, जितेंद्र जायसवाल, नौशेर आलम, आरती देवी, सुशीला देवी, लक्ष्मी खत्री, हेवन्ती देवी, मेनका देवी, मो0 निजामुद्दीन, उमाशंकर पटेल, सुरेंद्र बैठा, जितेंद कुशवाहा, भूपेंद्र पति तिवारी, अशोक पांडेय, दयाशंकर गुप्ता, ओमप्रकाश शाही, मो0 राशिद, वीरेंद्र गुप्ता, विशुन सहनी, राजू मिश्र आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी