West Champaran: बगहा में कोरोना संकट के कारण पैक्स चुनाव अगले आदेश तक स्थगित

राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने इस आशय से जुड़ा एक पत्र जारी करते हुए तत्काल चुनावी प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। बगहा अनुमंडल के कुल आठ पैक्सों के लिए चुनावी प्रक्रिया चल रही थी। आदेश जारी होने के साथ ही इसे रोक दिया गया है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 05:28 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:28 PM (IST)
West Champaran: बगहा में कोरोना संकट के कारण पैक्स चुनाव अगले आदेश तक स्थगित
बगहा में कोरोना संकट के कारण पैक्स चुनाव अगले आदेश तक स्थगित

बगहा (पश्चिम चंपारण), जासं। सूबे मेें बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण सरकार के समक्ष न सिर्फ चुनौतियां खड़ी कर रहा, बल्कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम भी स्थगित हो रहे। लगातार बढ़ते जा रहे संक्रमण को देखते हुए पैक्स चुनाव को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने इस आशय से जुड़ा एक पत्र जारी करते हुए तत्काल चुनावी प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। बगहा अनुमंडल के कुल आठ पैक्सों के लिए चुनावी प्रक्रिया चल रही थी। आदेश जारी होने के साथ ही इसे रोक दिया गया है। बगहा दो प्रखंड के जिमरी नौतनवा, बकुली पंचगांवा, यमुनापुर टड़वलिया, लक्ष्मीपुर ढोलबजवा, नयागांव रामपुर, नरवल बरवल व सेमरा कटकुईयां के साथ बगहा एक प्रखंड के मझौवा पंचायत में चुनावी तैयारी चल रही थी। प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया है। नामांकन पत्रों की संवीक्षा भी हो चुकी है। इसी बीच बगहा दो प्रखंड के नरवल बरवल पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए एकल नामांकन के कारण निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा करते हुए प्रमाणपत्र भी दे दिया गया। शेष पंचायतों के प्रत्याशियों को सोमवार को ही चुनाव चिन्ह जारी किया गया। 17 अप्रैल को मतदान व इसी दिन चुनावी नतीजों की घोषणा की जानी थी। लेकिन, अब प्रक्रिया को अगले आदेश तक रोक दिया गया है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के कारण सभी शिक्षण संस्थानों को 18 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। इसके साथ सरकारी व निजी कार्यालयों में भी क्षमता से 50 फीसद कर्मियों से ही काम लिया जा रहा।

इस संबंध में बगहा दो के बीडीओ प्रणव कुमार गिरि ने कहा कि राज्य निर्वाचन प्राधिकार के आदेश के आलोक में पैक्स चुनाव की प्रक्रिया को तत्काल स्थगित कर दिया गया है। कोरोना संकट के कारण चुनाव टला है।

chat bot
आपका साथी