रेलवे स्टेशन पहुंचे पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी, कोव‍िड जांच में लापरवाही पर डीपीएम के वेतन पर लगाई रोक

रेलवे स्टेशनों पर इसके लिए मेडिकल टीम की समुचित व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति भी की गई है। जिलाधिकारी कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने रेलवे स्टेशन बेतिया अवस्थित टेस्टिंग एवं टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 01:19 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 01:19 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पहुंचे पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी, कोव‍िड जांच में लापरवाही पर डीपीएम के वेतन पर लगाई रोक
पूजा के अवसर आने वाले यात्रियों की कराई जा रही जांच।

पश्चिम चंपारण, जागरण संवाददाता। जिलाधिकारी कुंदन कुमार मंगलवार देर शाम कोविड जांच का औचक निरीक्षण करने बेतिया रेलवे स्टेशन पहुँचे। जांच में पूर्व में दिए गए निर्देश के विपरीत एक ही जांच टीम लगाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। इस लापरवाही के लिए जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम के वेतन पर रोक लगाने के साथ तलब करने का निर्देश दिया। ट्रेन के माध्यम से जिले में आने वाले व्यक्तियों की रेलवे स्टेशन पर ही टेस्टिंग एवं टीकाकरण का कार्य कराया जा रहा है।ताकि कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका नहीं रहे। रेलवे स्टेशनों पर इसके लिए मेडिकल टीम की समुचित व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी, पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति भी की गई है। इसी परिप्रेक्ष्य में जिलाधिकारी कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने रेलवे स्टेशन, बेतिया अवस्थित टेस्टिंग एवं टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। 

जिलाधिकारी ने उपस्थित टीका कर्मियों को निदेश दिया गया कि एक भी पैसेंजर बिना जांच के नही जाना चाहिए। रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले सभी पैसेंजर की जांंच अवश्य कराए। उन्होंने कहा कि एंटीजन जांच में अगर कोई व्यक्ति पोजेटिव आता है,तो तुरंत उसका आरटीपीसीआर जांच कराया जाय। इसमें भी पोजेटिव आने पर उन्हें तुरंत चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराए। उन्होंने बेतिया रेलवे स्टेशन पर कम से कम चार टेस्टिंग एवं टीका करण केंद्र बनाए जाने की हिदायत दी। साथ ही अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित कराने को कहा। सिविल सर्जन को रेलवे स्टेशन सहित बस स्टैंड, अन्य सार्वजनिक स्थलों पर टेस्टिंग एवं टीका करण की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। मौके पर उप विकास आयुक्त अनिल कुमार, एसडीएम विनोद कुमार आदि मौजूद रहे। 

नाइन टू नाइन वैक्सीनेशन केंद्र का सीएस ने किया उद्घाटन

दरभंगा, संस : कोविड टीकाकरण अभियान को लेकर सिविल सर्जन डा. अनिल कुमार ने मंगलवार को बहादुरपुर स्वास्थ्य केंद्र पर नाइन टू नाइन केंद्र का उदघाटन किया इस दौरान उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन कार्य को ठीक से करना है। ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए समय सीमा निर्धारित कर दी गई है। सुबह नौ से लेकर रात के नौ बजे तक वैक्सीनेशन किया जाएगा। बताया कि अभी तक जिन्होंने कोरोना का टीका नहीं लिया हैं वे यहां आकर ले लें। जिले में 28 अक्टूबर को महा अभियान मेगा कैंप लगाने की तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी