मुजफ्फरपुर में कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन कर कई इलाकों में हो रहीं शादियां

शहरी क्षेत्र में बरती जा रही सख्ती ग्रामीण इलाके में नहीं हो रही कार्रवाई संक्रमण का खतरा बढ़ा। लॉकडाउन व कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन कर ग्रामीण इलाकों में हो रही शादी शारीरिक दूरी का कोई पालन नहीं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:45 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:45 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन कर कई इलाकों में हो रहीं शादियां
आदेश का उल्लंघन कर शादी समारोह में 100 से अधिक लोग पहुंच जा रहे हैं।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन के तहत शादी समारोह का आयोजन होना है। कई इलाकों में नियम की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। हालांकि शहरी क्षेत्र में पुलिस की तरफ से थोड़ी सख्ती बरती जा रही है। इसलिए शहरी क्षेत्र में समारोह नियम के तहत हो रहे हैं। ग्रामीण इलाकों में कोविड गाइडलाइन का पालन कम हो रहा है। आदेश का उल्लंघन कर शादी समारोह में 100 से अधिक लोग पहुंच जा रहे हैं।

अगर इन जगहों पर सही से पुलिस की तरफ से कार्रवाई हुई तो बैंड, बाजा और बारात महंगा पड़ जाएगा। बता दें कि गत पखवारे शहर के कई होटलों में शादी समारोह के दौरान पुलिस व प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की गई थी। मामला भी दर्ज हुआ था। ग्रामीण इलाके में पुलिस उन जगहों तक नहीं पहुंच पाती है। लोगों का कहना है कि सूचना देने के बाद भी ग्रामीण इलाके की पुलिस गांव में जाकर कार्रवाई करना उचित नहीं समझती। इसके कारण संक्रमण का खतरा बढऩे की संभावना है। इस तरह से ग्रामीण इलाकों में कुछ ज्यादा ही लापरवाही बरती जा रही है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कोविड गाइड लाइन के उल्लंघन की सूचना पर लगातार कार्रवाई चल रही है। एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन कर शादी समारोह के आयोजन की सूचना पर कार्रवाई का आदेश सभी थानाध्यक्षों को दिया जा चुका है। कई जगहों पर कार्रवाई भी हुई है। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। 

मनियारी अस्पताल बनेगा कोविड केयर सेंटर, मांगा प्रतिवेदन

मनियारी (मुजफ्फरपुर) : मनियारी अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाने की मांग पर स्वास्थ्य मंत्री ने सिविल सर्जन से रिपोर्ट मांगी है। इससे आसपास के लोगों में हर्ष व्याप्त हो गया है। बता दें कि कुढऩी प्रखंड के मनियारी में सरकारी अस्पताल बंद पड़ा है। इसे सुचारू रूप से चालू करने और उसमें सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की सरकार ने पहल की है। शिवम कुमार, प्रमोद कुमार, दिलीप कुमार ठाकुर, शशिरंजन समेत कुढऩी विधायक अनिल कुमार सहनी व स्थानीय सांसद अजय निषाद भी इस मांग को उठा चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने इस अस्पताल को संचालित कराने को संबंधित अधिकारियों को जांच प्रतिवेदन भेजने का निर्देश दिया है। इधर, सिविल सर्जन ने बताया कि मनियारी अस्पताल को फिलहाल कोविड सेंटर के रूप में संचालित करने की पहल की जा रही है। विभाग से आदेश मिलते ही इस अस्पताल को कोविड केयर सेंटर के रूप में परिवर्तित कर दिया जाएगा जिससे आसपास की बड़ी आबादी लाभांवित होगी। 

chat bot
आपका साथी