Weather Forecast Muzaffarpur: अगले दो दिनों तक छाए रहेंगे बादल, मध्यम से भारी बारिश की संभावना

Weather Forecast Muzaffarpur बुधवार को सुबह से ही दिखाई दिया चक्रवात का प्रभाव। सुबह से बूंदाबांदी और मध्यम से घने बादल छाए रहे। तेज हवा चलने और आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका। 15 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी पुरवा हवा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 06:22 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 06:22 AM (IST)
Weather Forecast Muzaffarpur: अगले दो दिनों तक छाए रहेंगे बादल, मध्यम से भारी बारिश की संभावना
तेज हवा के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। चक्रवात यास का असर अब दिखने लगा है। सुबह से बूंदाबांदी शुरू है। मौसम पूर्वानुमान (Weather Forecast Muzaffarpur) में बताया गया है कि अगले 48 घंटे तक आसमान में मध्यम से घने बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतर स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। तेज हवा के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। पहले टाक्टे और अब यास के प्रभाव से इन क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से लोग परेशान हो गए (weather of muzaffarpur)हैं। खासकर वैसे लोग जिनके यहां कोई आयोजन है। वे लगातार पूर्वानुमान (today weather in muzaffarpur)जानना चाह रहे हैं कि इससे मुक्ति कब मिलने जा रही है।

डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी डॉ.ए.सत्तार ने बताया कि 30 मई तक गंभीर यास चक्रवात के प्रभाव से पूर्वानुमानित अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में मध्यम से घने बादल छाए रह सकते हैं। इस अवधि में उत्तर बिहार के सभी जिलों के ज्यादातर स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है। भारी वर्षा होने की संभावना 27 से 29 मई के बीच है। बारिश के दौरान तेज हवा भी चल सकती है और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 30 से 33 व न्यूनतम तापमान 22 से 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। सापेक्ष आद्र्रता सुबह में 70 से 85 व दोपहर में 45 से 65 फीसद रहने की संभावना है। पूरवा हवा औसतन 15 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी।

उत्तर बिहार के जिलों के लिए प्रशासन ने 30 मई तक के लिए लोगों को अलर्ट किया है। आसमान में बादल छाए रहे। सीतामढ़ी में आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई। पश्चिम चंपारण में भी तेज हवा के साथ कई स्थानों पर बारिश हुई। पूर्वी चंपारण में सुबह और शाम में हल्की बारिश हुई। मधुबनी जिले में सुबह से रुक-रुक कर बारिश होती रही। इससे शहर के कई वार्डों में जलजमाव की स्थिति बन गई है। ग्रामीण क्षेत्रों की कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं। बारिश से मूंग, मिर्च व सब्जियों को नुकसान पहुंचा है। समस्तीपुर में तेज हवा चलने के बाद हल्की बारिश हुई। सीतामढ़ी में शाम चार बजे आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई। कई इलाकों में बिजली आपूर्ति चरमरा गई। शिवहर में दोपहर तक बारिश हुई। दरभंगा और मुजफ्फरपुर में भी जमकर बारिश हुई।  

chat bot
आपका साथी