Weather Forecast Muzaffarpur: आसमान में छाए रहेंगे बादल, क्या बारिश भी होगी, जानिए इस रिपोर्ट में

Weather Forecast Muzaffarpur उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे। हालांकि बारिश की संभावना नहीं है। मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 25 से 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 07:49 AM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 07:49 AM (IST)
Weather Forecast Muzaffarpur: आसमान में छाए रहेंगे बादल, क्या बारिश भी होगी, जानिए इस रिपोर्ट में
न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर, जासं। जिला समेत पूरे उत्तर बिहार में अगले कुछ दिनों तक आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे। हालांकि इस दौरान मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग द्वारा कहा गया गया है कि पूर्वानुमान की अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे । हालांकि बारिश की संभावना नहीं है । मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 25 से 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। जबकि न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 70 से 80 प्रतिशत तथा दोपहर में 45 से 55 प्रतिशत रहने की संभावना है । औसतन 3 से 5 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पछिया हवा चलने की संभावना है। 

दिन में निकली धूप, शाम ढलते ही ठंड का दिखा असर

मुजफ्फरपुर : मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। सुबह में कुहासा, दिन में धूप व शाम ढलते ही ठंड का असर दिखने लगता है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 28.1 तो न्यूनतम 13.2 डिग्री सेल्सियस पर जाकर थमा। अगले 24 घंटे तक मौसम श़ुष्क रहेगा। डा. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग द्वारा जारी अगले 24 घंटे के पूर्वानुमान की अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रह सकते हंै। मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 25 से 29 व न्यूनतम 13 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। सापेक्ष आद्र्रता सुबह में 70 से 80 व दोपहर में 45 से 55 प्रतिशत रहने की संभावना है। औसतन तीन से पांच किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से पछिया हवा चलने की संभावना है। रात के तापमान में गिरावट आने से ठंड का असर रहेगा।

chat bot
आपका साथी