आधे घंटे की बारिश में तैरने लगा शहर, घरों व दुकानों में घुसा पानी

सोमवार को शाम में हुई आधे घंटे की बारिश में शहर तैरने लगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 01:32 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 01:32 AM (IST)
आधे घंटे की बारिश में तैरने लगा शहर, घरों व दुकानों में घुसा पानी
आधे घंटे की बारिश में तैरने लगा शहर, घरों व दुकानों में घुसा पानी

मुजफ्फरपुर : सोमवार को शाम में हुई आधे घंटे की बारिश में शहर तैरने लगा। शहर की मुख्य सड़कों से लेकर गली-मोहल्ले तक पानी में डूब गए। लोगों के घरों और दुकानों में बारिश का पानी घुस गया। निचले इलाके टापू में तब्दील हो गए। सदर अस्पताल परिसर में एक फीट पानी लग गया। इससे मरीजों के साथ अस्पताल के कर्मियों को परेशानी हुई। समाहरणालय, कचहरी, निगम कार्यालय, इमलीचट्टी बस स्टैंड भी जलजमाव का शिकार हो गया। पूरी तरह से शहर का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। लोग घरों में कैद हो गए। जल निकासी में निगम की विफलता पर लोगों में भारी आक्रोश दिखा।

शहर के मुख्य बाजार मोतीझील, जवाहर लाल रोड, सूतापट्टी, स्टेशन रोड, कल्याणी चौक, सर्किट रोड, माड़ीपुर, आम गोला रोड, चक्कर रोड, चैपमैन स्कूल रोड, पानी टंकी चौक, पक्की सराय रोड, अमर सिनेमा रोड, छोटी कल्याणी चौक, गरीब स्थान रोड, गोला बांध रोड, अस्पताल रोड, केदारनाथ रोड पूरी तरह से बारिश के पानी में डूब गई। इससे राहगीरों को भारी परेशानी हुई। वहीं रज्जू साह लेन, प्रोफेसर कालोनी, गन्नीपुर, केंद्रीय विद्यालय गली, स्कूल रोड, लीची बागान रेलवे कालोनी, ब्रह्मापुरा रेलवे कालोनी, दास कालोनी, सर सीपीएन कालोनी समेत शहर के अधिकतर मोहल्ले व गलियों में जलजमाव से लोगों को घरों में कैद होने को मजबूर होना पड़ा। मोतीझील एवं क्लब रोड में लोगों की दुकानों में पानी घुस गया। वहीं चर्च रोड, चैपमैन रोड, बहलखाना, दास कालोनी, रज्जू साह लेन, डा. रामचंद्र पूर्वे गली में सैकड़ों लोगों के घरों में बारिश का पानी प्रवेश कर गया। क्लब रोड व चर्च रोड की अधिकतर गलियां तालाब में तब्दील हो गईं। इन इलाकों के लोग त्राहिमाम कर रहे हैं।

-----------------------

पानी निकालने में हांफता नजर आया नगर निगम

शहर को जलजमाव से मुक्ति दिलाने का जनप्रतिनिधियों व नगर निगम के अधिकारियों का दावा विफल साबित हुआ। नाला उड़ाही के दावे तो हुए, लेकिन बारिश का पानी नहीं निकला। जलजमाव होने पर पानी निकालने के लिए निगम के सफाई कर्मचारी हांफते नजर आए। जल निकासी के नाम पर वे पानी में सिर्फ लाठी पीटते नजर आए। सफाई प्रभारी कौशल किशोर ने कहा कि भारी बारिश से परेशानी हुई है। अधिकतर इलाकों से जल्द ही पानी निकल जाएगा। साथ ही जहां अवरोध है उसे दूर किया जा रहा है।

------------------------

अविश्वास प्रस्ताव में फंसे हैं महापौर, उपमहापौर और पार्षद

एक तरह शहरवासी जलजमाव की पीड़ा झेल रहे हैं। उनका जीना मुहाल है। वहीं दूसरी तरफ जिस नगर निगम पर इससे मुक्ति दिलाने की जिम्मेदारी है वह राजनीति में फंसा है। महापौर, उपमहापौर, निगम के अधिकारी व पार्षद अविश्वास प्रस्ताव में फंसे हैं। लोगों में जनप्रतिनिधियों व निगम के अधिकारियों के खिलाफ भारी आक्रोश दिख रहा है। वे कभी भी सड़क पर उतर आंदोलन कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी