दरभंगा शहर के वार्ड संख्या चार में जलजमाव ने बढ़ाई मुश्किल, आवागमन प्रभाव‍ित

Darbhanga News नीम पोखर बापू चौक के आस-पास के इलाकों में लोगों का राह चलना मुश्किल वार्ड में नौ महीने लगा रहता पानी वार्ड पार्षद समेत मोहल्ले के लोगों दी आंदोलन की चेतावनी कहा- समस्या का अंत नहीं होने पर करेंगे सड़क जाम।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:10 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:10 PM (IST)
दरभंगा शहर के वार्ड संख्या चार में जलजमाव ने बढ़ाई मुश्किल, आवागमन प्रभाव‍ित
दरभंगा शहर में कुछ जगहों पर जलजमाव से आवागमन बाध‍ित। जागरण

दरभंगा, जासं। शहर के नीम पोखर बापू चौक वार्ड संख्या- चार में जगह-जगह हुए जल-जमाव के कारण मोहल्लावासियों को जीना मुश्किल हो गया है। वार्ड में नौ महीने पानी लगा रहता है। नगर निगम प्रशासन इस समस्या से निपटने के लिए तैयार नहीं है। वार्ड पार्षद वेदव्यास ने बताया कि नगर आयुक्त को पत्र लिखकर सूचित किया गया। इसके लिए जिला प्रशासन से भी पत्राचार किया गया और सड़क जाम भी किया गया। समस्या यथावत है। इधर सोमवार को इस मामले को लेकर वार्ड पार्षद ने आंदोलन करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि जल-जमाव रहने के कारण लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। यहां तक कि रात्रि के समय अंधेरा में आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्व पार्षद अर्चना मल्लिक ने बताया कि इस वार्ड में बेला इंडस्ट्रीज और तारामंडल के पानी को बहाया जाता है। केमिकल युक्त पानी से लोगों के पैरों में खुजली जैसी बीमारियों से लोग ग्रस्त हो गए हैं। वार्ड की बीस हजार जनसंख्या रहने के कारण अधिकांश लोगों को इस तरह की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता सुजीत कुमार मल्लिक ने बताया कि इस समस्या से सभी को अवगत कराया गया। वार्ड में दो फीट तक जलजमाव है।

बागमरी के कटाव से सड़क कटने से लोग दहशत में

केवटी । प्रखंड की प‍िंडारूच पंचायत से कोठिया जानेवाली सड़क पर प‍िंडारूच वार्ड संख्या-पांच धरमपुर उन्ताहा मोड़ के पास बागमती नदी के कटाव के कारण सड़क कट कर करीब एक फुट से भी कम में बच गया है, जिसके कारण लोग दहशत में जीने को विवश है। वहीं यहां से कोठिया , मंगरथु , बाजीदपुर , पचमा , बग्धा आदि गांव को जानेवाले लोगों को बगल से घुमकर बांध होते हुए जाना पड़ रहा हैं। युवा समाजसेवी ज्ञान रंजन चौधरी सोमवार को मौके पर पहुंचकर कटाव स्थल का जायजा लिया। बताया कि प‍िंडारूच पंचायत हर वर्ष बाढ़ का दंश झेलता है, फिर भी विभाग और प्रशासन संज्ञान में नहीं लेता है।

बाढ़ के समय विभाग और प्रशासन की नींद टूटती है और जब बाढ़ समाप्त हो जाता है तब विभागीय अधिकारी लापरवाह हो जाते हैं। यहां की वस्तु स्थिति से स्थानीय सांसद, विधायक व सीओ और संबंधित विभाग के अधिकारी को अवगत कराते हुए उन्होंने बताया कि यहां कुछ दिन पुर्व एक बड़ी दुर्घटना होते - होते बच गया। वहीं एक कर्मचारी डियूटी पर जाने के क्रम में नदी में गिरने से बाल - बाल बच गए हैं। बताया कि यदि यह सड़क टूटती है तो इससे निकलने वाली पानी को रोकना कठिन होगा और इसकी जलधारा सीधे_सीधे दरभंगा हवाई अड्डे और जिला मुख्यालय तक भारी तबाही कर सकता है। कटाव स्थल पर मो. मुतुजा , उजाले,अहमद,अफिजुल रहमान, मो. सितारे समेत कई उनके साथ मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी