East Champaran कोटवा में पानी भरते ही फट गई टंकी, नलजल की गुणवत्ता पर उठे सवाल

मुख्यमंत्री की ड्रीम प्रोजेक्ट नल जल योजना में कई खामिया सामने आ रही हैं। कोटवा में एक टंकी में पानी भरने के दौरान पानी की टंकी फट गई। जिसके बाद लोगों ने सवाल खड़ा किया। हालांकि यह मामला पहला नहीं हैं इस तरह के कई मामले आ चुके हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:35 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 03:35 PM (IST)
East Champaran कोटवा में पानी भरते ही फट गई टंकी, नलजल की गुणवत्ता पर उठे सवाल
नल जल योजना में जांच के नाम पर कोरम पूरा।

पूर्वी चंपारण, जासं। प्रखंड में नलजल में गड़बडिय़ों के आयेदिन नए-नए मामले सामने आरहे हैं। परंतु मुख्यमंत्री की यह ड्रीम प्रोजेक्ट प्रखंड में काफी खराब है। जांच के नाम पर खानापूर्ति का नतीजा है कि गुणवत्ता की कोई जगह ही नहीं बची है। ताजा मामला पोखरा पंचायत के वार्ड संख्या 5 में लगे नलजल का है। योजना के गुणवत्ता की स्थिति यह है कि टंकी पानी जैसे लोड हुआ दोनों टंकी फट गई। टंकी फटते ही बगल में राजेन्द्र राय के आवासीय घर से ब'चे और महिलाएं निकलकर भागने लगे। पानी खत्म होने के बाद। स्थिति सामान्य हुआ। मिली जानकारी के अनुसार वितीय वर्ष 2021 में चयनित इस योजना का कार्य पूरा हो चुका था। सोमवार को पानी चढ़ाने का काम जैसे ही शुरू हुआ टंकी फट गई। मामले में वार्ड सदस्य वकील राय से संपर्क नही हो सका है। बीडीओ सीमा कुमारी ने बताया कि सूचना मिली है मामले की जांच कर कार्रवाई होगी।

 खाद्यान्न जब्ती मामले में एसडीएम ने की जांच

मेहसी प्रखंड प्रमुख विपुल कुमार द्वारा कालाबाजारी के पकड़े गए सरकारी राशन की दूसरे दिन भी जांच हुई। जिलाधिकारी के निर्देश पर चकिया एसडीओ बृजेश कुमार, जिला नोडल पदाधिकारी सुधीर कुमार ,एलआरडीसी चकिया तथा राजेपुर पुलिस नुनिमल गांव पहुंचकर उक्त गाड़ी और अनाज की जांच की। इस बाबत प्रखंड प्रमुख ने बताया कि जांच के दौरान जब्त गाड़ी पर भारतीय खाद निगम का बोर्ड नहीं लगा था। गाड़ी की रंग भी पीला नहीं है तथा नंबर भी हरियाणा का है। वहीं एक सौ चालान भी गाड़ी से बरामद हुआ है जिसपर गोदाम प्रबंधक का हस्ताक्षर नहीं है और ना डीलर का। इस तरह कई गड़बडिय़ां सामने आई है। गौरतलब हो कि प्रखंड प्रमुख ने तीन दिन पूर्व शाम 7:00 बजे राजेपुर थाने के बाला कोठी में कालाबाजारी में बेचेने जा रहे। एक ट्रक अनाज को पकड़ कर इसकी सूचना उच्चाधिकारियों के दी थी। इसको लेकर रविवार को भी पदाधिकारियों की टीम ने जांच की थी। सोमवार को भी दूसरी टीम ने जांच की। इस दौरान पूर्व विधायक शिवजी राय, प्रखंड प्रमुख विपुल कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी