बाजार से पानी निकला, गलियों से जलजमाव बरकरार

बीते तीन दिनों तक बारिश नहीं होने से क्लब रोड छोड़ शहर के बाजार से पानी निकल गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 01:27 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 01:27 AM (IST)
बाजार से पानी निकला, गलियों से जलजमाव बरकरार
बाजार से पानी निकला, गलियों से जलजमाव बरकरार

मुजफ्फरपुर : बीते तीन दिनों तक बारिश नहीं होने से क्लब रोड छोड़ शहर के बाजार से पानी निकल गया है। लेकिन, गली-मोहल्लों में जलजमाव की समस्या बरकरार है। आधा दर्जन मोहल्ले तो ऐसे है जहां पिछले ढाई माह से बारिश का पानी जमा है। नगर निगम के तमाम प्रयास के बाद भी जमा पानी निकलने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्य सड़क की बात करें तो क्लब रोड में अभी भी पानी लगा हुआ है। निगम द्वारा नाला की उड़ाही किए जाने के बाद भी जमा पानी नहीं निकल रहा है। इसके कारण क्लब रोड से होकर गुजरने वाले राहगीर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। वहीं वार्ड 29 का गन्नीपुर धुनिया टोला एवं केंद्रीय विद्यालय रोड पानी में डूबा हुआ है। वार्ड पार्षद का मकान भी टापू बना हुआ है। पार्षद को अपने घर जाने के लिए दो से तीन फीट पानी से गुजरना पड़ता है। वार्ड 34 की हालत भी जलजमाव के कारण खराब है। वार्ड के आधे दर्जन मोहल्लों में बीते ढाई माह से बारिश का पानी जमा है। सबसे खराब हालात पड़ाव पोखर, बख्शी कॉलोनी एवं खाजेपुर मोहल्ले की है। वहां जमा पानी काला हो गया है। वार्ड छह स्थित ज्ञानलोक गली, अंचल कार्यालय गली में भी जलजमाव की स्थिति बनी हुई है।

वार्ड सात के बीबी गंज एवं आनंदपुरी मोहल्ले में भी बारिश का पानी जमा हुआ है। बीबी गंज रोड पहले से ही जर्जर है। उसपर बारिश का पानी जमा होने से लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। सबसे खराब हालात पंकज मार्केट रोड की है। यहां पिछले ढाई माह से डेढ़ फीट पानी लगा हुआ है। बारिश एवं नाला पानी मिलकर सड़ांध पैदा कर रहा है। लोग महामारी की आशंका से सहमे हुए हैं। इस सड़क से आवागमन पूरी तरह बाधित है। शहर की कई ऐसी गलियां हैं जहां जलजमाव के कारण नारकीय हालात हैं।

वार्ड पार्षदों को झेलनी पड़ रही नाराजगी

जलजमाव के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है। वे निगम एवं वार्ड पार्षद से नाराज हैं। वार्ड पार्षदों को उनकी नाराजगी झेलनी पड़ रही है। वार्ड सात की पार्षद सुषमा देवी, वार्ड 29 की पार्षद रंजू सिन्हा एवं वार्ड 19 की पार्षद निर्मला देवी का कहना है कि निगम की नाकामी की सजा उनको झेलनी पड़ रही है। बार-बार संज्ञान दिलाए जाने के बाद निगम प्रशासन सोता रहा।

---------------- जिन इलाकों में अभी भी जलजमाव है उसे दूर करने के उपाए किए जा रहे हैं। नालों की उड़ाही के साथ-साथ पंपिंग सेट से पानी निकाला जा रहा है।

- विशाल आनंद, अपर नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी