शिवहर : सालोभर जलजमाव की गिरफ्त में रहता शहर का यह इलाका, गंदगी की मार झेल रहे हैं लोग

Sheohar News सालोभर जलजमाव की गिरफ्त में रहता है शिवहर शहर का वार्ड 14। नाले का अभाव में मोहल्ले में पानी ने बना लिया है स्थाई ठिकाना। जलजमाव गंदगी और मच्छड़ों की मार झेल रहे हैं लोग।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 10:03 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 10:03 AM (IST)
शिवहर : सालोभर जलजमाव की गिरफ्त में रहता शहर का यह इलाका, गंदगी की मार झेल रहे हैं लोग
शिवहर : शहर के वार्ड 14 में जल जमाव

शिवहर, जागरण संवाददाता। अगले कुछ दिनों में शिवहर शहर, नगर पंचायत से निकल कर नगर परिषद के रूप में बिहार के नक्शे पर आएगा। इसके साथ ही इलाके के विकास की नई पहल तेज होगी। हालांकि, वर्तमान में जो स्थिति है, उससे शिवहर, शहर कम गांव अधिक दिखता है।या यूं कहे की शिवहर शहर के कुछ इलाकों की हालत गांव से भी बदतर है तो बड़ी बात नहीं। वजह शहरवासियों को अब भी मुलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही है। सबसे बुरा हाल शहर के वार्ड 14 का है। इलाका शहरी है, लेकिन व्यवस्था पानी-पानी। इस वार्ड में नाले का अभाव है। लिहाजा, मोहल्ले के लोग सालोभर जलजमाव की मार झेलते है।

बरसात के मौसम में यह इलाका पानी में डूबा रहता है। जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के चलते बरसात के मौसम में बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस जाता है। मोहल्ले में जाने वाली सड़कें पानी में डूब जाती है। जबकि, बरसात बाद मोहल्ला चारों ओर से जल जमाव की गिरफ्त में होता है। नालों के अभाव में पानी निकल नही पाता है। ऐसे में लोग परेशान है। अब जबकि जनवरी का महीना बीत रहा है। मोहल्ले में जलजमाव बरकरार है। मोहल्ले की तस्वीर ऐसी, मानो सावन-भादो का महीना हो।

इस मौसम में भी जलजमाव बरकरार है और बारिश का पानी सड़ रहा है। इसकी सड़ांध से लोगों का रहना मुश्किल हो रहा है। सड़े हुए पानी में पनप रहे मच्छर परेशानी का सबब बन गए है। मोहल्ले के संतोष कुमार, भविक्षण महतो, प्रदीप महतो, फेकन महतो, राजेश महतो, शंकर राउत, भाग्यनारायण, सुरेंद्र पटेल, नरेश कुमार, विकास कुमार व सत्येंद्र कुमार आदि बताते हैं कि बार-बार शिकायत के बावजूद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

chat bot
आपका साथी