अब पैट के लिए मई तक करना होगा इंतजार

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पीएचडी एडमिशन टेस्ट पैट की परीक्षा को स्थगित कर दी गई है

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 01:25 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:25 AM (IST)
अब पैट के लिए मई तक करना होगा इंतजार
अब पैट के लिए मई तक करना होगा इंतजार

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पीएचडी एडमिशन टेस्ट पैट की परीक्षा को स्थगित कर दी गई है। स्थिति सामान्य होने पर अब यह परीक्षा मई के अंतिम सप्ताह में संभावित है। स्थिति बिगड़ी तो अगले आदेश तक इस परीक्षा को स्थगित माना जाएगा। विवि की ओर से 18 अप्रैल को पैट कराने की अधिसूचना जारी की गई थी। छात्र-छात्राओं को एडमिट कार्ड भी जारी किया जा चुका था, लेकिन विवि प्रशासन ने इसपर विचार किया कि इस परीक्षा में सूबे के विभिन्न जिलों से छात्र पहुंचेंगे। ऐसे में छात्रों के साथ ही शिक्षक और कर्मचारियों के भी संक्रमण की चपेट में आने का भय होगा। सुरक्षा को देखते हुए विवि की ओर से यह निर्णय लिया गया है। बता दें कि इस बार पैट के लिए छह परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। इसपर करीब चार हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। कदाचार रोकने को लेकर केंद्रों पर जैमर लगेगा और छात्रों की पहचान के लिए फेस डिटेक्टर भी लगाए जाएंगे। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए फिलहाल परीक्षा रोकने को लेकर कई छात्र संगठनों की ओर से भी दबाव बनाया गया था।

-----------------

इनसेट

पीजी की परीक्षाओं को लेकर छात्र-छात्राएं चितित :

विवि की ओर से संचालित हो रही पीजी की शेष पेपर की परीक्षा के रद नहीं करने पर छात्र-छात्राएं सशंकित हैं। पीजी की परीक्षा के लिए भी विवि में परीक्षा भवन को ही एक मात्र केंद्र बनाया गया था। ऐसे में परीक्षा भवन में विभिन्न जिलों से आए छात्र-छात्राओं की भीड़ जुटने पर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ेगा। इससे छात्र चितित हैं। फिलहाल विवि की ओर से इस परीक्षा को लेकर कोई निर्देश नहीं आया है। बता दें कि विवि के कार्यक्षेत्र के पांच जिलों में संचालित कॉलेजों में पीजी की पढ़ाई होती है।

chat bot
आपका साथी