Bihar Legislative Council Election 2020: तिरहुत स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 22 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट

अब किसी तरह की नई योजना या प्लान की घोषणा नहीं की जा सकती है।
Publish Date:Sat, 26 Sep 2020 03:31 PM (IST) Author: Ajit Kumar

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार विधान परिषद सदस्य के तिरहुत स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 22 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए 28 सितंबर से नामांकन भी शुरू हो जाएगा। मतगणना 12 नवंबर को होगी। निर्वाचन आयोग की घोषणा के बाद प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में उक्त जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चुनाव कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत होगा। मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग सभी के लिये अनिवार्य होगा। थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। 

उद्घाटन या शिलान्यास की अनुमति नहीं

चुनाव की घोषणा के साथ ही चुनाव आचार संहिता भी लागू हो गई है। इसका अनुपालन सख्ती से किया जाएगा। अब किसी तरह की नई योजना या प्लान की घोषणा नहीं की जा सकती है। कोई भी उद्घाटन या शिलान्यास की अनुमति नहीं होगी। किसी भी तरह के नीतिगत निर्णय या कार्यक्रम की घोषणा नहीं की जाएगी। कोई भी मंत्री का निजी दौरा सरकारी कार्यक्रम से संबद्ध नहीं होगा। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं सोशल मीडिया की मॉनीटङ्क्षरग के लिए मीडिया कमेटी का गठन किया जाएगा। यह राजनीतिक विज्ञापनों के प्री -सर्टिफिकेशन भी करेगी। साथ ही पेड न्यू•ा पर भी नजर रखेगी। आयुक्त ने कहा कि चुनाव पूर्व की तरह बैलेट से ही होंगे।

चुनाव की महत्वपूर्ण तिथियां

अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन की प्रक्रिया - 28 सितंबर से

नामांकन की अंतिम तिथि - पांच अक्टूबर

स्क्रूटनी की तिथि : छह अक्टूबर

अभ्यर्थी के नाम वापस लेने की अंतिम : आठ अक्टूबर

मतदान : 22 अक्टूबर को सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 तक होगा।

मतगणना : 12 नवंबर को शुरू होगी।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.