समस्तीपुर में पुलिस मेंस एसोसिएशन चुनाव के लिए मतदान, 21 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

समस्‍तीपुर में सात सदस्यीय केन्द्रीय टीम की देखरेख में चल रहा मतदान कार्य मेंस एसोसिएशन जिला इकाई के आठ पदों के लिए 21 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। इस चुनाव में जिला बल के सभी हवलदार सिपाही चालक सिपाही महिला सिपाही मतदान कर रहे है।

Dharmendra Kumar SinghSat, 18 Sep 2021 03:19 PM (IST)
समस्‍तीपुर में बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन जिला इकाई चुनाव। जागरण

समस्तीपुर, जासं। बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन जिला इकाई चुनाव के लिए शनिवार सुबह से ही मतदान शुरू हो गया। मतदान कार्य जिला कार्यालय में संचालित हो रही है। पर्यवेक्षक के रूप में केन्द्रीय टीम के सहायक महामंत्री बालाकांत शर्मा, मुख्य चुनाव पदाधिकारी सह सभापति नीरज कुमार और राजेश सिंह की देखरेख में विभिन्न पदों के लिए शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है। इससे पूर्व सात सदस्यीय केन्द्रीय टीम द्वारा प्रपत्रों की जांच की गई थी। इसके साथ ही नाम वापसी की प्रकिया भी पूरी की गई।

मौके पर काफी संख्या में उम्मीदवार और उनके समर्थक मौजूद रहे। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि मेंस एसोसिएशन जिला इकाई के आठ पदों के लिए 21 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। इसी के तहत जिला कार्यालय में मतदान चल रहा है। इस चुनाव में जिला बल के सभी हवलदार, सिपाही, चालक सिपाही, महिला सिपाही मतदान कर रहे है। करीब 1100 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ संचालित हो रही है। किसी भी उम्मीदवार को कोई परेशानी नही हो इसे लेकर एसोसिएशन पूरी तरह से सक्रिय है। लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत पूरी प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

आठ पदों के लिए 21 उम्मीदवारों के भाग्य का होना है फैसला

चुनाव में मेंस एसोसिएशन के जिले में दो गुट मैदान में हैं। इसके अलावे कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी कुछ पदों के लिए नामांकन पर्चा दाखिल किया है। एक गुट में सभापति के लिए प्रवीण कुमार यादव, मंत्री पवन कुमार पासवान, उपसभापति के लिए जयराम प्रसाद, उपाध्यक्ष के लिए अकेन्द्र राम, कोषाध्यक्ष के लिए रंजन कुमार रंजन, संयुक्त मंत्री के लिए फलिन्द्र महतो, केन्द्रीय सदस्य के लिए नौशाद अली, अंकेक्षक के लिए आस्था राय चुनावी मैदान में हैं। जबकि दूसरे गुट से सभापति के लिए सुबोध कुमार यादव, मंत्री अजय कुमार पासवान, उपसभापति के लिए रौशन कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अनिल कुमार, कोषाध्यक्ष के लिए पवन कुमार, संयुक्त मंत्री के लिए अमित कुमार महतो, केन्द्रीय सदस्य के लिए फरमान आलम, अंकेक्षक के लिए प्रीति कुमारी प्रत्याशी हैं। वहीं निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सभापति के लिए मोनू ओझा, अमित बिहारी लाल, उपसभापति के लिए सुबोध कुमार रजक, कोषाध्यक्ष के लिए ज्योति प्रकाश, संयुक्त मंत्री के लिए रविन्द्र कुमार पाण्डेय ने अलग से नामांकन दाखिल किया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.