पश्चिम चंपारण में बूथ पर पहुंचे सेवानिवृत्त होमगार्ड की हर्ट अटैक से मौत

दोपहर एक बजे तक 26.6 फीसद मतदान बगहा एक प्रखंड के सभी 368 बूथों पर लंबी कतारें लगी रहीं। एसडीएम के नेतृत्व में पल-पल का हाल जानते रहे अधिकारी । कंट्रोल रूम से की गई मॉनीटरिंग ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 02:29 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 02:29 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में बूथ पर पहुंचे सेवानिवृत्त होमगार्ड की हर्ट अटैक से मौत
अबतक कहीं भी किसी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है।

पश्चिम चंपारण, जासं। पश्चिम चंपारण जिले के बगहा अनुमंडल में सुबह से हो रही झमाझम बारिश के बीच मतदाता लोकतंत्र का महापर्व मनाने बूथ पर पहुंचे। बगहा एक प्रखंड के सभी 368 बूथों पर हाथों में छाता लिए महिला-पुरुष मतदाताओं की भीड़ उमड़ी रही। निर्धारित अवधि से वोटिंग शुरू हुई और दोपहर एक बजे तक 26.6 फीसद मतदान हो चुका था। इस दौरान करीब एक दर्जन बूथों पर ईवीएम में आंशिक गड़बड़ी मिली, जिसे त्वरित तौर पर पीसीसीपी पदाधिकारियों ने पहुंचकर बदल दिया। इस बीच सिंगाड़ी पिपरिया पंचायत में वोट देने पहुंचे सेवानिवृत्त होमगार्ड की हार्ट अटैक से मौत हो गई। बताया जाता है कि सुबह से ही सेवानिवृत होमगार्ड ढोड़ा साह कतार में खड़े थे। अचानक गिरकर बेहोश हो गए। आननफानन में उन्हें एक निजी क्लीनिक ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने मौत की पुष्टि की। 

एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम लगातार बूथों का जायजा लेती रही। एसडीएम ने बताया कि सभी बूथों पर शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हो रहा। अबतक कहीं भी किसी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है।

यूपी -बिहार सीमा पर पुलिस ने चलाया जांच अभियान, दो शराबी गिरफ्तार

भितहा, संवाद सूत्र: पंचायत चुनाव को देखते हुए स्थानीय पुलिस द्वारा सीमावर्ती मुख्य मार्गों पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। जांच के क्रम में पुलिस ने थाना क्षेत्र के बिहार- यूपी सीमा अंतर्गत विनही चेक पोस्ट पर शराब के नशे में दो शराबियों को गिरफ्तार किया।

थानाध्यक्ष मनोरंजन चौधरी ने बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए थाना क्षेत्र के सभी मुख्य मार्गों पर पुलिस की पैनी नजर है। पुलिस शराब शराबियों की धरपकड़ के लिए सघन जांच अभियान चला रही है। इसी क्रम में चेङ्क्षकग के दौरान दो नशेड़ी संजय कुमार पिता बेंगा प्रसाद निवासी कपरधिका सिखपुरा थाना पडरौना जिला कुशीनगर व सुरेन्द्र राम पिता कमल राम निवासी चिलवनिया थाना भितहा को गिरफ्तार किया गया। दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी